चोरों ने पंचायत घर से उड़ाया सामान तो प्रधान ने कर डाला ‘ये’ ऐलान

Saturday, Dec 03, 2016 - 09:33 PM (IST)

झंडूता: विकास खंड झंडूता की ग्राम पंचायत बैहना-ब्राह्मणा के पंचायत घर में शुक्रवार रात चोरी हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बैहना-ब्राह्मणा के भवन के 2 कमरों के ताले तोड़कर चोर लाखों रुपए का सामान चुरा ले गए। शनिवार सुबह 10 बजे जब ब्रह्मी देवी पंचायत घर में अपने प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पहुंची तो उसने पंचायत के दोनों दरवाजों के ताले टूटे हुए पाए तभी पंचायत का चौकीदार छोटू राम भी पहुंच गया। 

चौकीदार ने पंचायत प्रधान कमलेश तथा सचिव को घटना बारे सूचित किया। प्रधान तथा सचिव राकेश कुमार ने तुरंत वहां पहुंच कर पुलिस को सूचित किया। पुलिस दल में हैड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार तथा कांस्टेबल मनजीत सिंह मौके पर पहुंचे। पंचायत सचिव ने बताया कि 2 कमरों से कम्प्यूटर के सी.पी.यू., की-बोर्ड, माऊस, बैटरी, एक इंकजैट प्रिंटर तथा एक लेजर प्र्रिंटर, स्पीकर व इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड गायब हैं।

सचिव ने बताया कि दूसरे कमरे में अभी 53,287 रुपए का स्पोटर््स का सामान लाया था उसमें से क्रिकेट बैट, हैल्मेट, क्रिकेट बैग, वालीबाल, बैडमिंटन नैट सहित सामान चोर उड़ा ले गए। इसके इलावा अल्मारियों के ताले भी टूटे हुए पाए गए। इन अल्मारियों में पंचायत का रिकार्ड रखा गया था। सोचने की बात है कि चोरों ने कमरों के एल.ई.डी. बल्ब, टी-सैट, थरमस तथा एक कुर्सी तक को भी उड़ा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 प्रधान कमलेश ने चोरों को सबक सिखाने के लिए सुराग देने वाले को अपनी ओर से 5 हजार रुपए का ईनाम देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर इस गिरोह को समय पर नहीं पकड़ा गया तो यह और वारदात को अंजाम देगा। इसलिए उन्होंने सभी इलाका निवासियों से चोरों को पकड़वाने की अपील की है।