पंचायत सचिव की धर्मशाला ब्लॉक में तैनाती पर प्रधानों ने सौंपे इस्तीफे

Tuesday, Sep 21, 2021 - 12:59 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : ब्लॉक धर्मशाला के अंतर्गत पंचायत सचिव के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधियों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ढगवार पंचायत से हटाने के बाद डी.आर.डी.ए. में तैनाती के बाद अब बल्ला जदरांगल में तैनाती आदेशों के बाद धर्मशाला विकास खंड के पंचायत प्रधानों व उप-प्रधानों ने अपने इस्तीफे जिला प्रशासन को सौंप दिए। प्रधान-उपप्रधान संगठन के बैनर तले सोमवार को धर्मशाला ब्लॉक के प्रधान-उपप्रधान ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए मांग की है कि जब तक मुख्यमंत्री अथवा पंचायती राज मंत्री उनके साथ इस मामले को लेकर बातचीत नहीं करते हैं, तब तक पंचायतों में विकास कार्यां को रोक दिया जाएगा। प्रधान-उप प्रधान संगठन धर्मशाला के प्रधान सुरेश कुमार की अध्यक्षता में डी.सी. कार्यालय पहुंचे प्रधान-उपप्रधानों ने इस दौरान पंचायत सचिव के साथ-साथ उनके भाई भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रभूषण नाग के खिलाफ भी नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं तथा पंचायतों में कार्य प्रभावित न हों इसके लिए संगठन द्वारा सचिव की धर्मशाला ब्लॉक से बाहर तबादला करने की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधान-उप प्रधान संगठन द्वारा रोष जताने के बावजूद उनकी मांग पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। संगठन के प्रधान ने आरोप लगाया कि भाजपा जिला अध्यक्ष की पहुंच के चलते उनकी मांग पर उचित कदम नहीं उठाया जा रहा है।

प्रशासन ने भी किया बेइज्जतः सुरेश

प्रधान-उपप्रधान संगठन विकास खंड के प्रधान सुरेश कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ने भी सोमवार को प्रधान-उप्रपधानों को बेइज्जत किया। डी.सी. कार्यालय में लगभग 3 घंटे तक प्रधान-उपप्रधान बैठे रहे लेकिन प्रशासन को कोई भी अधिकारी उनसे नहीं मिला। जिसके चलते शाम के समय संगठन पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफों की फाइल डी.सी. कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को सौंप दी। इससे नाराज संगठन पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिला प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की।

न्यायालय में देंगे जवाब : नवीन

पंचायत सचिव नवीन कुमार ने कहा कि प्रधानों द्वारा लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। उनकी छवि खराब की जा रही है। इनके पास भ्रष्टाचार के ऐसे कोई भी सबूत नहीं है। किसी प्रकार की शिकायत भी नहीं है, बिना मतलब के यह परेशान कर रहे हैं और अब ब्लॉक से बाहर ट्रांसफर करने की मांग उठा रहे हैं। अब मामला कोर्ट में ले जाया गया है तथा न्यायालय से ही इस मामले में इनके खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।

अपनी जमीन तलाशने को षडयंत्र के तहत लगा रहे आरोप

जिला भाजपा अध्यक्ष चंद्रभूषण नाग ने कहा कि उनके तथा उनके भाई पंचायत सचिव नवीन के खिलाफ षडयंत्र के तहत यह प्रदर्शन किया जा रहा है। ढगवार पंचायत में 3 वर्षां तक पहले काम किया, लेकिन नई पंचायत आने पर यह प्रदर्शन शुरू हुए। पंचायत प्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए लेकिन ऑडिट में किसी भी प्रकार की गड़बड़ नहीं मिली। प्रधान संगठन के प्रधान अपनी राजनीतिक जमीन बचाने को यह सब किया जा रहा है। अपने ओच्छे हथकंडे अपनाकर षडयंत्र करने वालों के मंसूबे पूरे नहीं होंगे।

सचिव को डी.आर.डी.ए. किया अटैच

डी.सी. कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि सचिव के बल्ला जदरांगल में तैनाती को लेकर किए गए आदेशों को वापस ले लिया गया है। अब दोबारा सचिव को डी.आर.डी.ए. अटैच कर दिया गया है।
 

Content Writer

prashant sharma