CMO OFFICE के बाहर धरने पर बैठ गया पंचायत प्रधान, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 05:29 PM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिले की जडेरा पीएचसी में चिकित्सक की तैनाती को लेकर स्थानीय पंचायत प्रधान धरने पर बैठ गया है। मंगलवार को 11 बजे के बाद पंचायत प्रधान ने सीएमओ कार्यालय के बाहर डेरा डाल दिया। इसके बाद शांतिपूर्वक तरीके से तब तक धरने पर बैठा रहा जब तक पीएचसी में चिकित्सक की नियुक्ति के आदेश नहीं हुए। बाद में जब सीएमओ ने साहो स्वास्थ्य केंद्र से एक चिकित्सक की जडेरा पीएसची में डैपुटेशन पर नियुक्ति का आश्वासन दिया तो प्रधान ने अपना धरना खत्म किया।

जडेरा पंचायत के प्रधान विजय कुमार ने बताया कि पीएचसी में तैनात डॉ. मुनीष पठानिया की सरू स्थित कोविड केयर सैंटर में डैपुटेशन ड्यूटी लगाई गई है। इसके चलते पीएचसी खाली हो गई  थी। पीएचसी जडेरा में एकमात्र चिकित्सक तैनात है और वहां कोई फार्मासिस्ट भी नहीं है। इस पीएचसी में 6 पंचायतों के लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं। कोविड के कारण लोगों को इलाज के लिए मैडीकल कॉलेज चम्बा का रुख करना जोखिम भरा व कठिन है।

उन्होंने कहा कि जडेरा, सिलाघ्राट, घग्रोता, केला व बरौर पंचायतों की हजारों की आबादी इस पीएचसी पर निर्भर है। चिकित्सक की डैपुटेशन ड्यूटी रद्द करने की मांग को लेकर उन्होंने एसडीएम चम्बा, सीएमओ व स्थानीय विधायक को मांग पत्र दिया था लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा जडेरा क्षेत्र में भी उतना ही है जितना अन्य क्षेत्रों में है। इन इलाकों में भी कोरोना संक्रमित लोग अपने घरों में आइसोलेट हैं। उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग ने साहो से एक चिकित्सक की जडेरा पीएचसी के लिए डैपुटेशन ड्यूटी लगाई है। इसके लिए उन्होंने विभाग का धन्यवाद किया है। सीएमओ डॉ. कपिल शर्मा ने बताया कि जडेरा पीएचसी के लिए प्रतिनियुक्ति पर एक चिकित्सक की तैनाती के आदेश कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News