PM मोदी के जलशक्ति अभियान को पंचायत ने लगाए पंख, किया उत्कृष्ट कार्य

Saturday, Sep 21, 2019 - 03:34 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस वर्ष के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जल शक्ति अभियान को लेकर नाहन विधानसभा क्षेत्र की सैन वाला पंचायत ने उत्कृष्ट कार्य किया है। प्रशासन द्वारा निर्धारित टारगेट को पूरा करने वाली है पहली पंचायत बनी है।

दरअसल अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी पंचायतों को पांच-पांच तालाब निर्मित करने का लक्ष्य दिया गया था जिसके तहत सैनवाला पंचायत ने बेहतरीन कार्य करती हुए अपनी पंचायत में सबसे पहले तालाबों का निर्माण किया है। पंचायत के प्रधान संदीप का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल शक्ति अभियान से लोग काफी प्रभावित है।

पंचायत प्रधान ने बताया कि जल शक्ति अभियान के तहत तालाबों के इर्द-गिर्द पौधरोपण भी किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बरगद और पीपल जैसे पेड़ तालाबों के इर्द-गिर्द लगाए हैं। वहीं पंचायत के लोगों ने इस पूरे अभियान के लिए पंचायत प्रधान की सराहना की और कहा कि उन्होंने अभियान में अपनी हर संभव भागीदारी सुनिश्चित की है।

खास बात यह भी है कि जिस क्षेत्र में यह पंचायत आती है यहां पानी का जल स्तर लगातार घट रहा है और इस क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है ऐसे में यहां इस तरह का कार्य किए जाना अपने आप में बेहद सराहनीय है। इस पंचायत से अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है क्योंकि तभी ऐसे अभियानों को जमीनी स्तर पर सफल बनाया जा सकता है।

Edited By

Simpy Khanna