वाहन फर्जीवाड़ा : 3 मर्सिडीज, एक मारुति कार बरामद, 1 गिरफ्तार

Monday, Apr 05, 2021 - 10:27 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): वाहन फर्जीवाड़ा प्रकरण में पुलिस ने चार और वाहन बरामद किए हैं, वहीं हरियाणा आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस में 3 मर्सिडीज तथा एक मारुति स्विफ्ट कार बरामद की है। प्रत्येक मर्सिडीज की कीमत 80 लाख रुपए बताई जा रही है। जानकारी अनुसार पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद इन वाहनों की लोकेशन प्राप्त की तथा उसके पश्चात पुलिस टीम ने इन वाहनों को अपने अधिकार में लेने के लिए दिल्ली व बेंगलुरु में दबिश दी। बताया जा रहा है कि मर्सिडीज वाहन बेंगलुरु में चलाए जा रहे थे जबकि मारुति स्विफ्ट कार दिल्ली में चलाई जा रही थी। इससे पहले पुलिस 2 वाहन बरामद कर चुकी है तथा 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब पुलिस ने हरियाणा के कालका से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

विदित रहे कि वाहन पंजीकरण कार्यालय पालमपुर में वाहन पंजीकरण को लेकर एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था जिसमें 31 मार्च, 2020 के बाद भी बी.एस. 4 वाहनों को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बी.एस.-6 बताकर पंजीकरण करवाया गया था। इस सारे प्रकरण में फर्जी दस्तावेजों का उपयोग किए जाने के बाद मामला सामने आया है। वाहन पंजीकरण कार्यालय में 109 ऐसे वाहन चिन्हित किए गए हैं जिन्हें इस प्रकार से फर्जीवाड़ा कर पंजीकृत करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि लगभग सभी वाहन देश के अन्य राज्यों में खरीदे गए थे तथा इनका परिचालन भी उन्हीं राज्यों में किया जा रहा है। डी.एस.पी. डा. अमित शर्मा ने 4 वाहन जिनमें से तीन मर्सिडीज तथा एक मारुति स्विफ्ट कार को बरामद किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में हरियाणा के कालका से अनिल कुमार को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें पूछताछ के लिए पालमपुर लाया गया है।

Content Writer

Kuldeep