इंटैलीजैंट ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम से जुड़ेगा पालमपुर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 07:30 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): आने वाले दिनों में पालमपुर में इंटैलीजैंट ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम आरंभ किया जाएगा, वहीं सभी प्रवेश द्वारों पर कैमरे लगाए जाएंगे। यह सी.सी.टी.वी. ऑटोमैटिक नंबर प्लेट रिकॉग्निशन की क्षमता से युक्त होंगे। पालमपुर में सड़क सुरक्षा, महिला सुरक्षा व संपत्ति सुरक्षा को लेकर पुलिस ने यह कार्य योजना तैयार की है। रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में लोगों से मिले सुझाव के आधार पर इस कार्य योजना को अंतिम रूप दिया गया है। ऐसे में पुलिस नगर निगम के साथ मिलकर पहले से ही स्थापित सी.सी.टी.वी. की वर्तमान स्थिति की भी जांच करवाएगी ताकि उन्हें भी बहाल करवाया जा सके।

रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में उन स्थानों को भी चिन्हित किया गया जहां आमतौर पर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। निर्णय लिया गया कि राम चौक में अब स्थायी रूप से पुलिस कर्मी की तैनाती की जाएगी ताकि इस स्थान पर लगने वाले जाम की स्थिति को टाला जा सके, वहीं अन्य ऐसे स्थान जो ट्रैफिक जाम को लेकर संवेदनशील हैं वहां भी पुलिस की तैनाती की जाएगी। बैठक में एस.एस.बी. चौक, कालू दी हट्टी, चढियार रोड में सी.सी.टी.वी. स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। बाईपास थ्रू ब्रिज में वाहनों की पर्किंग को लेकर भी पुलिस सख्ती बरतेगी तथा इस पुल पर वाहन पार्क करने वालों के चालान काटे जाएंगे। पुल पर वाहन पार्क किए जाने के कारण दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। बैठक में उपमंडल पुलिस अधिकारी डा. अमित शर्मा, थाना प्रभारी अभिमन्यु शर्मा, सहित व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन तथा अन्य संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

दोपहिया वाहनों पर पीछे की सीट पर पुरुषों की तरह बैठें महिलाएं
रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में यह सुझाव भी आया कि दोपहिया वाहन पर पीछे बैठी महिलाएं दोनों टांगें एक ओर कर बैठती हैं जिससे यदि एकाएक ब्रेक लगे तो पीछे बैठी महिला के गिरने की संभावना अधिक रहती है तथा यदि पीछे से कोई दूसरा वाहन आ रहा है तो उसकी चपेट में आने की भी संभावना रहती है। पूर्व में ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसे में महिलाओं से पुरुषों की भांति बैठने का आग्रह किया गया ताकि उनका संतुलन भी बना रहे तथा वाहन चालक का संतुलन भी बना रहे।

उपमंडल पुलिस अधिकारी डा. अमित शर्मा ने कहा कि रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में पालमपुर में सड़क सुरक्षा को लेकर मंथन किया गया तथा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इनमें सी.सी.टी.वी. लगाने, ट्रैफिक जाम वाले स्थानों में पुलिस की तैनाती करने का निर्णय लिया गया।  आने वाले दिनों में इंटैलीजैंट ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम आरंभ करने का खाका तैयार किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News