पालमपुर गैंगरेप मामला : पीड़िता के DNA सैंपल प्रिजर्व, आरोपी पहुंच से दूर

Friday, May 04, 2018 - 12:39 AM (IST)

पालमपुर: पालमपुर थाना के अंतर्गत गैंगरेप प्रकरण में पुलिस ने अब पीड़िता के डी.एन.ए. सैंपल प्रिजर्व कर लिए हैं। डी.एन.ए. सैंपल को इस प्रकरण को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यद्यपि पुलिस अभी तक फरार 3 आरोपियों को पकडऩे में सफल नहीं हुई है। पुलिस को फोरैंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट की भी प्रतीक्षा है। फोरैंसिक विशेषज्ञों ने घटना स्थल पर पहुंचकर कुछ साक्ष्य एकत्रित किए थे, वहीं एक अंगूठी भी फोरैंसिक विशेषज्ञों ने घटना स्थल से बरामद की थी। 


नागरिक चिकित्सालय प्रबंधन ने नकारी एक्स-रे न होने की बात
उधर, गैंगरेप प्रकरण में पीड़िता का एक्स-रे न होने की बात को नागरिक चिकित्सालय प्रबंधन ने पूरी तरह से नकार दिया है। नागरिक चिकित्सालय पालमपुर के चिकित्सा अधीक्षक डा. विनय महाजन ने बताया कि पीड़िता का बोनी एज एक्स-रे पहले ही दिन कर दिया गया था जबकि मंगलवार को पुलिस उसे डैंटल एज एक्स-रे करवाने के लिए लाई थी, जिस पर पीड़िता का डैंटल एज एक्स-रे भी कर दिया गया लेकिन इसके डिवैल्प करते समय डिवैल्पर ब्रेक डाऊन कर गया। बुधवार को वैकल्पिक व्यवस्था कर इस एक्स-रे को भी डिवैल्प कर पुलिस को दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार को ही पुलिस ने पीड़िता के डी.एन.ए. सैंपल भी मांगे, जिन्हें तत्काल उपलब्ध करवा दिया गया।


एक सप्ताह पहले हुई थी घटना
विदित रहे कि एक सप्ताह पूर्व घटे इस घटनाक्रम में पुलिस ने अब तक 2 नाबालिग आरोपियों को पकड़ा है, जो 11 मई तक बाल सुधार गृह ऊना में रखे गए हैं। वहीं फरार 3 आरोपियों को आश्रय देने के आरोप में एक व्यक्ति को दबोचा है। यद्यपि 3 आरोपियों की थाह पाने में पुलिस विफल रही है। 

Vijay