मनाली में हामटा बना पाक बॉर्डर, जानिए क्या है वजह

Wednesday, Jan 31, 2018 - 01:17 AM (IST)

मनाली: मनाली का हामटा पाक बॉर्डर में तबदील हो गया है। जिम्मी शेरगिल के सेना कार्यालय पहुंचते ही सभी हरकत में आ जाते हैं। जिम्मी बाहर खड़े जवानों से बातचीत के दौरान बर्फ  से ढकी हामटा की पहाड़ी की ओर इशारा करते हैं। निर्देशक तरुण सिंह दृश्य को ओ.के. करार दे देते हंै। हिन्दी फिल्म ‘दाना-पानी’ की शूटिंग मंगलवार को भी हामटा की वादियों में हुई। मंगलवार को जिम्मी शेरगिल को सेना के कार्यालय में जवानों संग बातचीत करते हुए दिखाया गया। 

सेना के कार्यालय में अधिकारियों से की बातचीत
हामटा की वादियों में फिल्माई जा रही फिल्म में हामटा को पाक बॉर्डर दिखाया गया है। दूसरे दृश्य में शेरगिल को सेना के कार्यालय में सेना के अधिकारियों संग वार्तालाप करते हुए दिखाया गया। दोपहर बाद हुए एक अन्य दृश्य में जिम्मी शेरगिल गाड़ी में बैठते हुए कार्यालय से बाहर की ओर रवाना हुए। उन्होंने बताया कि फिल्म में बर्फ  से लदी पहाडिय़ों को कैमरे में कैद करना था। उन्होंने बताया कि अगर एक-2 दिनों में बर्फबारी हो जाती है तो वह बर्फ  के फाहों को भी कैमरे में कैद करने के लिए कुछ दिन और मनाली में रुक सकते हैं। 

बर्फ  के दृश्य होंगे कैमरे में कैद
स्थानीय को-ऑर्डीनेटर रमेश रजनू ने बताया कि हिन्दी फिल्म ‘दाना-पानी’ की शूटिंग मंगलवार को भी हामटा की वादियों में की गई। उन्होंने बताया कि तीसरे व अंतिम दिन बर्फ  के दृश्य को कैमरे में कैद किया जाएगा। रजनू ने बताया कि हिन्दी फिल्म के साथ-साथ पंजाबी व तेलगू फिल्म की शूटिंग को भी यूनिट्स ने मनाली में दस्तक दे दी है। उन्होंने बताया कि कल से तेलगू फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी।