टूर्नामेंट में भाग लेने आए 12वीं के छात्र के साथ दर्दनाक हादसा, मौत (Video)

Sunday, Sep 09, 2018 - 01:56 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल के मंडी जिला के गोहर उपमंडल में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक स्कूली छात्र की खड्ड में डूबने से मौत हो गई। गोहर स्कूल में जिला स्तरीय खेलों में भाग लेने आए बलद्वाड़ा के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौक स्कूल में पड़ने वाले 12वीं के छात्र की गोहर की ज्यूणी खड्ड में डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद गोहर स्कूल में हड़कंप मच गया है। वही मृतक की पहचान विजय कुमार (17) पुत्र हुकम चंद निवासी घरवासड़ा बलद्वाड़ा के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


अंडर-19 खेलों में भाग लेने आया था छात्र 
जानकारी के अनुसार गोहर स्कूल में चल रही जिला स्तरीय अंडर-19 खेलों में भाग लेने के लिए बलद्वाड़ा के चौक स्कूल में पड़ने वाला छात्र विजय कुमार खेल प्रतियोगिता में भाग लेने आया था। स्कूल में खेल कूद प्रतियोगिता चल रही थी और गोहर स्कूल से विजय के साथ अन्य चार छात्र समीप की ज्यूणी खड्ड में नहाने निकल गए। जहां विजय पानी में नहाते हुए डूब गया। अन्य छात्रों ने जब शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने तुरंत ज्यूणी खड्ड में छलांग लगा दी और पानी में डूबे छात्र को बाहर निकाला तथा उसे तुरंत नागरिक चिकित्सालय गोहर पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल प्रबंधन ने छात्र के परिजनों को किया सूचित
एस.एच.ओ. गोहर मनोज वालिया ने बताया कि पुलिस घटना की हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। स्कूल प्रबंधन ने मृतक छात्र विजय के परिजनों को सूचित कर दिया है। चौक स्कूल की टीम को लेकर आए डी.पी.ई. विक्रमादित्य ने कहा है कि वह वालीबाल का मैच करवा रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चे बिना पूछे खड्ड में नहाने चले गए।

छात्र की मौत पर जांच के आदेश, खेलकूद प्रतियोगिता रद्द 
छात्र की मौत के बाद शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मामले के जांच के आदेश दे दिए है उन्होंने निदेशक शिक्षा अमरजीत से मामले की जल्द रिपोर्ट मांगी है। वही उच्च शिक्षा उपनिदेशक अशोक शर्मा ने गोहर स्कूल में चल रही अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता को भी रद्द करने का आदेश दे दिया है। जिस व्यक्ति ने खड्ड में डूबे छात्र को पानी से बाहर निकाला उसका कहना है की जैसे ही स्थानीय लोगों को छात्र के डूबने की खबर मिली तो हम ने तुरंत खड्ड में छात्र को ढूंढ कर बाहर निकाला तो उस समय तक छात्र की मौत हो चुकी थी। बलद्वाड़ा के चौक स्कूल के अध्यापक का कहना है कि हम अपनी टीम के साथ गोहर स्कूल में थे और जैसे ही खोखो का मैच खत्म हुआ तो विजय को मेने कमरे पर आराम करने के लिए कहा। लेकिन वो आराम करने की जगह कैसे खड्ड में नहाने चला गया। जब सभी लोग खड्ड की तरफ भागे तो पता चला कि उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई है।

Ekta