दर्दनाक हादसा : टक्कर के बाद नाले में गिरीं कार-बाइक, एक की मौत-3 घायल

Sunday, Sep 30, 2018 - 11:59 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर सड़क  दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्च मार्ग बनोड़ू में रविवार को कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिसके चलते दोनों वाहन नाले में जा गिरे। घटना में मोटरसाइकिल सवार मिलाप चंद निवासी पढ़ियारखर को गंभीर रूप से चोटें आईं जबकि कार में पीछे बैठी शीतल वासी सुंगल, कार चालक पंकज कुमार तथा कार सवार राजकुमार भी घायल हो गए। पुलिस अनुसार हादसे में घायल हुए मिलाप चंद को तत्काल नागरिक चिकित्सालय पालमपुर ले जाया गया परंतु उसकी मौत हो गई। घटना में बाइक के पीछे बैठी शीतल को चोटें आई हैं तथा वह चिकित्सालय में उपचाराधीन है। जिला पुलिस प्रमुख संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस ने इस प्रकरण में भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337 तथा मोटर वाहन अधिनियम धारा 187 के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

हादसे के बाद मौके से भागा कार चालक, पुलिस ने दबोचा
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पालमपुर की तरफ से बैजनाथ की ओर जा रही कार ने विपरीत दिशा से आ रहे मोटरसाइकिल को बनोड़ू के समीप टक्कर मार दी। कार में चालक तथा एक बच्ची सहित 4 लोग सवार थे तथा कार को पंकज कुमार निवासी भेठ चला रहा था। पुलिस के अनुसार घटना के पश्चात कार चालक मौके से फरार हो गया परंतु बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया।

एम्बुलैंस न मिलने पर अस्तपताल में हंगामा
उधर, घटना के पश्चात जब घायल मिलाप चंद को नागरिक चिकित्सालय पालमपुर ले जाया गया तो वहां से उसे गंभीर हालत के चलते  रैफर कर दिया परंतु अस्पताल में एंबुलैंस की व्यवस्था न होने के कारण लोग भड़क गए तथा अपना रोष जताया। घायल को किसी तरह व्यवस्था कर टांडा ले जाया जा रहा था परंतु रास्ते में उसने दम तोड़ दिया, जिसके पश्चात कुछ देर के लिए नारेबाजी भी हुई।

संबंधित चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा
उधर, अस्पताल प्रशासन ने जांच आरंभ कर दी है। चिकित्सा अधीक्षक डा. विनय महाजन ने कहा कि सारे मामले की जांच की जा रही है तथा संबंधित चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोताही बरतने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Vijay