NH-21 पर दर्दनाक हादसा : पुल की रेलिंग तोड़ खाई में गिरी जीप, युवक की मौत

Tuesday, Jun 06, 2017 - 07:10 PM (IST)

सुंदरनगर: शहर के पुंघ वार्ड में नैशनल हाईवे-21 पर एक तेज रफ्तार जीप पुल की रेलिंग तोड़ खाई में जा गिरी। इस हादसे में जीप सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि जीप का चालक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह पंजाब के संगरूर से फल व सब्जी लेकर आ रही जीप पुंघ वार्ड में पुलिस थाने के सामने मोड़ पर अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए सीधे खाई में जा गिरी, जिससे पंजाब के जिला मानसा के गांव खत्रीवाला निवासी चालक कर्म जीत (29) पुत्र परमजीत व अन्य सवार जिला संगरूर का मुनक निवासी हरि ओम (36) गंभीर रूप से घायल हो गए। 



चालक के खिलाफ मामला दर्ज 
घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने हरि ओम को मृत घोषित कर दिया जबकि कर्मजीत का इलाज चल रहा है। पुलिस ने जीप चालक के खिलाफ  लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं युवक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। हादसे में जिस युवक की मौत हुई है वह एक अन्य जीप का मालिक बताया जा रहा है। डी.एस.पी. सुंदरनगर संजीव भाटिया ने घटना की पुष्टि की है।



हादसे ने खोली विभाग की पोल
पुंघ वार्ड में जिस स्थान पर हादसा हुआ है वहां पर पूर्व पार्षद अरुण आर्य सहित स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग से बार-बार सुरक्षा की दृष्टि से प्रबंध करने के लिए साइन बोर्ड लगाने व पाइपें हटा कर गार्डर की हैवी रेलिंग लगाने की मांग की थी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस हादसे ने विभाग की पोल खोल कर रख दी है।