ऊना में दर्दनाक हादसा: श्रद्धालुओं से भरी इनोवा गहरी खाई में गिरी, 6 की मौत-10 जख्मी (Video)

Monday, Apr 30, 2018 - 03:23 PM (IST)

ऊना (अमित/सुरेंद्र): पिछले कुछ समय से देवभूमि हिमाचल प्रदेश में हादसों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इन हादसों में सबसे ज्यादा ओवरलोडिंग मुख्य कारण सामने आया है। सोमवार को ऊना के उपमंडल अंब के मैड़ी में सामने आया सड़क हादसा भी ओवरलोडिंग के कारण ही हुआ है। इस दर्दनाक सड़क हादसे ने 4 महिलाओं और 2 पुरुषों की जिंदगी लील ली, जबकि 4 महिलाओं, 4 पुरुषों सहित एक 6 साल की बच्ची व एक 3 माह का बच्चा घायल हो गए है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी चालक सहित 16 लोगों का एक दल पंजाब के जिला गुरदासपुर की तहसील बटाला के उद्धोवाल से रविवार को ऊना के डेरा बाबा बड़भाग सिंह में माथा टेकने आया था। दर्शनों के बाद वह अपने घर को लौट रहे थे।


अचानक श्रद्धालुओं से भरी गाड़ी मैड़ी के समीप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। एक चालक सहित 7 लोगों की कैपेस्टी वाले वाहन में 16 लोग भरे हुए थे जिससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि प्रदेश में किस प्रकार से ओवरलोडिंग गंभीर समस्या बनती जा रही है। गाडी चालक की मानें तो सामने से एक ट्रक आ गया, किस कारण उसका गाड़ी से नियंत्रण बिगड़ गया और यह हादसा हो गया। 


मामले की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले ने मौक़ा पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग की टीम ने गाड़ी से घायलों और मृतकों को बाहर निकालने का काम किया। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा की मानें तो मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को सिविल अस्पताल अंब और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया है।


फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसपी ऊना ने कहा कि पुलिस ने मामले के संदर्भ में जांच शुरू कर दी है। वहीं बढ़ रही ओवरलोडिंग के सवाल का जबाब देते हुए एसपी दिवाकर ने कहा कि पुलिस ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई करती है और आने वाले समय में भी इस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। 

Ekta