दर्दनाक हादसा : 200 फुट खाई में गिरी कार, 2 की मौत-3 घायल(video)

Thursday, Feb 28, 2019 - 04:10 PM (IST)

सलूणी(सुभाष) : बुधवार की शाम को सलूणी उपमंडल में एक कार दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 घायल हो गए हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसके चलते उसे मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा भेज दिया है। शेष 2 घायलों का समाचार लिखे जाने तक पी.एच.सी. किहार में उपचार चला हुआ था। घटना की सूचना मिलते ही एच.एच.ओ. किहार शेर सिंह मौके पर पहुंच गए और उन्होंने शवों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने प्रथम दृष्टि के आधार पर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सियूल नदी में जा गिरी कार

जानकारी के अनुसार चम्बा से भांदल की ओर जा रही एक आल्टो कार बुधवार की शाम को करीब साढ़े 6 बजे सलूणी-लंगेरा मार्ग पर भटोली नामक स्थान पर अचानक सड़क से करीब 200 फुट नीचे सियूल नदी में जा गिरी। हादसे के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भांदल में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात निर्मल सिंह पठानिया निवासी छतड़ी जिला कांगड़ा व नूर मुहम्मद उर्फ काका पुत्र सवारू निवासी गांव बिधवाड डाकघर भांदल तहसील सलूणी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि सुभाष चंद पुत्र प्रेम लाल निवासी गांव खणेई पंचायत भांदल, राजेश कुमार उर्फ खन्ना पुत्र अमर सिंह निवासी गांव कोंडी पंचायत भांदल व नरेंद्र कुमार पुत्र नेकराम निवासी गांव जलाड़ी पंचायत भांदल घायल हो गए। जैसे ही लोगों को दुर्घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर घायलों को पी.एच.सी. किहार पहुंचाया।

चुनाव से संबंधित बैठक में भाग लेने गए थे चम्बा

बताया जा रहा है कि निर्मल सिंह पठानिया बुधवार को भांदल से जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाली चुनाव से संबंधित बैठक में भाग लेने के लिए गए हुए थे। वहां बैठक में भाग लेने के बाद वह वापस भांदल आ रहे थे। जब गाड़ी भांदल से करीब 3 किलोमीटर पीछे जुआंस में पहुंची तो वहां सुभाष, राजेश व नूर मुहम्मद ने इस कार में लिफ्ट ली। अभी यह गाड़ी स्कूल से करीब 2 किलोमीटर पीछे ही पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे नदी में जा गिरी।

मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार की राहत राशि जारी

घटना की सूचना मिलते ही कार्यवाहक एस.डी.एम. सलूणी एवं नायब तहसीलदार दिलो राम भारद्वाज ने मौके पर पहुंच कर मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए तो गंभीर रूप से घायल हुए नरेंद्र के परिवार को भी 10 हजार रुपए व 2 अन्य घायल सुभाष व राजेश के परिजनों को 5-5 हजार रुपए की फौरी आर्थिक राहत राशि जारी की।

गाड़ी के स्किड होने का जताया जा रहा अंदेशा

पुलिस ने गाड़ी चालक नरेंद्र कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337 व 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया कि बुधवार को क्षेत्र में 2 से 3 इंच ताजा हिमपात दर्ज हुआ था जिसके चलते गाड़ी के स्किड होने का अंदेशा जताया जा रहा है।  

Vijay