दर्दनाक हादसा : कमरे में जलाई अंगीठी से घर में लगी आग, जिंदा जला वृद्ध

Sunday, Dec 24, 2017 - 11:49 PM (IST)

सोलन: जिला के धर्मपुर में एक मकान में आग लगने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। घर से धुआं निकलता देख आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को भी दी गई लेकिन जब तक पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचती तब तक 90 वर्षीय बुजुर्ग भगत राम की आग में झुलसने के कारण मौत हो गई।

कमरे में बैठकर अंगीठी सेंक रहा था बुजुर्ग
जानकारी के अनुसार धर्मपुर स्कूल के नजदीक एक बुजुर्ग दंपति कच्चे मकान में रहता था। वह यहां पर कैंटीन चलाता था। रविवार को देर शाम बुजुर्ग कमरे में बैठकर अंगीठी सेंक रहा था। माना जा रहा है कि अंगीठी से आग बिस्तर पर बिछाई गई चादर में लगी और उसकी चपेट में बुजुर्ग व्यक्ति आ गया। वह आग से बचने के लिए कमरे में ही एक किनारे बैठ गया और भाग नहीं पाया। जब आग फैली और धुआं उठा तो मकान से कुछ दूरी पर रहने वाले लोगों ने घटना की सूचना फायर विभाग व पुलिस को दी लेकिन तब तक बुजुर्ग आग में झुलस चुका था और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आग की सूचना मिलने पर सोलन से भी फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का कार्य किया। इसके अलावा आसपास के लोगों व पुलिस ने भी आग पर काबू पाने के लिए अपने स्तर पर कार्य किया। 

क्या कहती है पुलिस 
ए.एस.पी. मनमोहन सिंह ने बताया कि आग में झुलसने से बुजुर्ग की मौत हो गई। वह अपाहिज था। शुरूआती जांच में पुलिस ने पाया है कि वह घर के अंदर अंगीठी सेंक रहा था और उसने ठंड से बचने के लिए लोई पहनी थी। अंगीठी से आग चादर में लगी और उसकी लोई भी आग की चपेट में आ गई जिसके कारण वह झुलस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आग से करीब 40,000 रुपए के नुक्सान का अनुमान है।