दर्दनाक हादसा : स्कूल मैदान निर्माण के दौरान पत्थर गिरने से छात्र की मौत

Friday, Oct 19, 2018 - 10:44 PM (IST)

रिकांगपिओ: पूह तहसील के कानम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्कूल मैदान निर्माण कार्य के दौरान छठी कक्षा के छात्र के ऊपर बड़ा पत्थर आ गिरने से एक पैर कट कर गया व दूसरा पांव भी बुरी तरह जख्मी हो गया। घायल छात्र को नजदीक अस्पताल में भर्ती किया गया। हादसे की सूचना मिलते ही मूरंग तहसीलदार विक्रमजीत अस्पताल पहुंचे व तत्काल पांच हजार रुपए फौरी राहत प्रदान की। प्राथमिक उपचार के बाद छात्र को रामपुर रैफर किया गया जहां बहुत अधिक खून बहने के चलते डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मनाही के बावजूद ठेकदार करता रहा निर्माण कार्य
प्रिंसीपल संजीव कुमार सहित अन्य स्कूल स्टाफ ने बताया कि इससे पहले भी पत्थर गिरने की शिकायत ठेकेदार व कामगारों से की गई थी। प्रशासन ने निर्माण कार्य को स्कूल के दौरान करने से मनाही की थी। उसके बावजूद भी ठेकेदार के कान में जूं तक नही रेंगी व निर्माण कार्य करता रहा। नेपाली मूल मजदूर के बेटे आकाश का बहुत सारा खून बहने से वह रास्ते में ही बेहोश हो गया व रामपुर पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज
डी.एस.पी. किन्नौर धन सुख दत्ता ने बताया कि उक्त ठेकेदार को प्रशासन ने भी चेताया था व उक्त ठेकेदार के खिलाफ थाना पूह में 304, 336, 37 के तहत मामला दर्ज किया गया है। तथा छात्र का शव पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Vijay