दर्दनाक हादसा : घर लौटने की जल्दबाजी ने ली मजदूर की जान, 3 घायल

Wednesday, May 24, 2017 - 08:21 PM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय के समीप लगवैली मार्ग पर बुधवार को एक ट्रैक्टर के पलट जाने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि हादसे में 3 मजदूर लोग जख्मी हो गए। जख्मी मजदूरों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती करवाया गया है। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। मृतक की शिनाख्त अजय लाल मांझी निवासी बिहार के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार सड़क पर टारिंग के काम में लगे मजदूर शाम के समय काम खत्म कर जब वापस लौटने लगे तो उस समय यह हादसा हो गया।



ट्रैक्टर में नहीं बैठा था चालक
बताया जा रहा है कि कुछ मजदूर घर लौटने की जल्दी में फटाफट ट्रैक्टर पर चढ़ गए। हालांकि ट्रैक्टर का चालक अभी ट्रैक्टर में बैठा ही नहीं था। इस दौरान मजदूरों ने लापरवाही बरतते हुए ट्रैक्टर को स्वयं ही स्टार्ट कर दिया जिससे ट्रैक्टर आगे की ओर चल पड़ा। इस दौरान सामने खड़ा अजय लाल ट्रैक्टर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 



पहाड़ी से टकरा कर पलटा ट्रैक्टर
इसके बाद टै्रक्टर पहाड़ी से टकरा कर नीचे की ओर पलट गया। ट्रैक्टर में सवार मजदूरों में से 3 लोग आपाधापी के दौरान बुरी तरह जख्मी हो गए। मौके पर पहुंचे सब इंस्पैक्टर जय सिंह ने बताया कि 3 मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है। ट्रैक्टर को किसने स्टार्ट किया यह बात मजदूरों के बयान दर्ज करने के बाद सामने आएगी। घटना को लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है।