2 सड़क हादसों में फार्मासिस्ट व बुलेट सवार को मिली दर्दनाक मौत

Saturday, Dec 09, 2017 - 08:09 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर जिला में 2 अलग-अलग सड़क हादसों में 2 व्यक्तियों की मौत हो गई। पहला हादसा कोट पुलिस थाना के तहत आने वाले बहल गांव की सड़क किनारे घटा। इसमें नयनादेवी उपमंडल के गांव बहल में सड़क किनारे पैदल जा रहे एक व्यक्ति सीता राम की मौत हो गई। सीता राम आयुर्वैदिक फार्मासिस्ट के रूप में सरकारी सेवा में कार्यरत था। वह जब अपनी ड्यूटी से पैदल घर लौट रहा था तो रास्ते में उसे एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने उसे आनंदपुर अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे रोपड़ रैफर कर दिया लेकिन जख्मों के ताव को न सहते हुए उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है लेकिन चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा दिया है। 

अज्ञात वाहन की टक्कर से बुलेट सवार की मौत
दूसरे हादसे में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग-21 पर बिलासपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर जामली के पास एक मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान अभिधनिया पुत्र राके या धनिया सैक्टर-6 निवासी करनाल-हरियाणा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम करीब 4 बजे जब उक्त बुलेट सवार मनाली की ओर से वापस हरियाणा की ओर जा रहा था तो अचानक किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी जिससे वह सड़क पर गिर गया तथा उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पहुंचे हाईवे पैट्रोलिंग पुलिस दल ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेज दिया। 

दूसरे मोटसाइकिल पर आगे चल रहा था चचेरा भाई 
जानकारी के अनुसार अभिधनिया के साथ उसका चचेरा भाई राहुल दूसरे मोटरसाइकिल पर उसके कुछ आगे चल रहा था। जामली से थोड़ा आगे निकल आने के बाद जब राहुल ने अभिधनिया को अपने पीछे नहीं पाया तो वह वापस जामली की ओर लौटा तो उसने अभिधनिया को सड़क पर मृत पड़ा पाया। राहुल ने इस हादसे की जानकारी अभिधनिया के परिवार के सदस्यों को दे दी है। वहीं एस.पी. बिलासपुर अंजुम आरा ने बताया कि पुलिस ने दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है और फरार चालकों की तलाश में जुट गई है।