सड़क हादसों में 2 की दर्दनाक मौत, 11 घायल

Friday, Aug 04, 2017 - 09:18 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): हिमाचल के मंडी जिला में हुए 4 सड़क हादसों में 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गर्ई जबकि 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इन हादसों के संदर्भ में मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पहले मामले में मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार दोपहर बाद रानीबाईं के समीप पहाड़ी से पत्थर गिरने से कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे में 3 लोग आंशिक रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मृतक की पहचान हरमन सिंह (29) पुत्र भूपेंद्र सिंह लुधियान (पंजाब)के रूप में हुई। वह अपने 3 साथियों के साथ मनाली घूमने जा रहा था कि रानीबाईं में पहाड़ी से अचानक एक बड़ा पत्थर कार की छत पर आ गिरा। पत्थर छत को फाड़कर पिछली सीट पर बैठे हरमन की गर्दन पर लगा जिससे उसकी मौत हो गई। सदर पुलिस ने शव का जोनल अस्पताल मंडी में पोस्टमार्टम करवाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलभूषण वर्मा ने इसकी पुष्टि की है। 



कार-ट्रैक्टर की टक्कर में एक की मौत 
दूसरे मामले में चंडीगढ़-मनाली एन.एच.-21 पर वीरवार रात को बाईपास में कार व ट्रैक्टर की टक्कर में में कार चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान कठलग निवासी पुष्पराज उर्फ बंटी (39) के रूप में हुई है जोकि हिमाचल सेवक टापरा खेल संघ का महासचिव था। बताया जा रहा है कि वह अपनी कार से मंडी की ओर आ रहा था कि इस बीच बाईपास के पास एक ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से उसकी कार ट्रैक्टर के नीचे घुस गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। थाना प्रभारी सुनील सांख्यान ने बताया कि ट्रैक्टर चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया गया है।  



2 कारों की टक्कर में 6 लोग घायल
तीसर मामले में  नैशनल हाईवे-21 पर हरबाग में 2 कारों की आपस में टक्कर हो गई। हादसे में 6 लोग घायल हो गए, जिन्हें 108 एंबुलैंस की सहायता से सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया गया, जहां उनक इलाज चल रहा है। घायलों में  प्रकाश (39), सुशीला (48), आशिमा (21), यशवंत (48), संत राम (45) व आशित (17) गांव कमांद, डाकघटर चौकी व तहसील सुंदरनगर शामिल हैं। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।



ढांक से लुढ़की कार, दमाद व सास घायल
चौथे मामले में नेरचौक में वीरवार रात सिध्याणी के पास एक आल्टो कार ढांक से लुढ़क गई, जिससे उसमें सवार 2 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार आल्टो कार मंडी से धर्मपुर की ओर जा रही थी कि सिध्याणी के पास एक टैंकर को पास देने के चक्कर में सड़क से नीचे लुढ़क गई। हादसे में कार में सवार दामाद व सास घायल हो गए। घायल महिला गीता देवी अभी भी उपचाराधीन है, वहीं उसके दामाद को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है। प्रशासन ने घायलों को फौरी राहत के तौर पर 3,000 रुपए प्रदान कर दिए हैं।