दर्दनाक हादसा : पहाड़ी से मौत बनकर गिरा पेड़, टिप्पर के परिचालक की ले ली जान

Wednesday, May 09, 2018 - 06:16 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): बड़ोगी सड़क पर वीरनाल के समीप सड़क पर जा रहे टिप्पर पर पहाड़ी से एक कायल का पेड़ से टिप्पर में सवार परिचालक की मौत हो गई, जबकि चालक बाल-बाल बच गया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह एक टिप्पर बड़ोगी की तरफ जा रहा था। जब टिप्पर वीरनाल के पास पहुंचा तो टिप्पर चालक ने पहाड़ी से एक कायल का पेड़ टिप्पर की ओर लुढ़कता हुआ देखा, जिस पर वह टिप्पर से कूद गया, उसने कूदते हुए परिचालक को भी कूदने के लिए कहा था लेकिन परिचालक ने कूदने में देर लगा दी।


टिप्पर का कैबिन हुआ चकनाचूर
इतने में पेड़ टिप्पर के कैबिन के ऊपर आ गिरा, जिससे कैबिन चकनाचूर हो गया तथा परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर सब इंस्पैक्टर लाल चंद के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज किया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हादसे में मारे गए टिप्पर परिचालक की पहचान नरेंद्र कुमार पुत्र हरि राम निवासी भमसोई जिला मंडी के रूप में हुई है। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर आशीष शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जंगल में कायल का यह पेड़ किसने और क्यों काटा था इसकी जांच की जा रही है।


डी.सी. ने की एहतियात बरतने की अपील
कुल्लू के डी.सी. यूनुस ने लोगों से खराब मौसम में एहतियात बरतने की अपील की है। बीते रोज मणिकर्ण में भी गुरुद्वारे के पास एक चट्टान पहाड़ी से गिरी और पार्क कार पर गिर गई। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। अब कायल का पेड़ टिप्पर पर गिरने से परिचालक की मौत हो गई और चालक बाल-बाल बच गया। डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि खराब मौसम में वाहन आदि चलाते समय अलर्ट रहें। पहाडिय़ों में फिसलन बढऩे से पत्थर आदि गिरने का भी खतरा रहता है। फोरलेन निर्माण कार्य प्रगति पर होने से भी पहाड़ी से पत्थरों के लुढ़कने का खतरा है। वैसे एहतियात के तौर पर साइन बोर्ड आदि लगाकर भी पर्यटकों व अन्य राहगीरों को आगाह किया जा रहा है।

Vijay