कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के 1 लाख लोगों का ऑक्सीजन लेवल और टेम्परेचर की हुई जांच: सुंदर सिंह ठाकुर

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 05:04 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कोरोना काल में पूरे देशभर में कांग्रेस पार्टी के द्वारा गांधी हेल्पलाईन से लोगों को विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य  सुविधाए मुहैया करवाई जा रही है। जिसमें कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में गांधी हेल्पलाईन के साथ सोभला साथी ट्रस्ट के सैंकड़ो कार्यकर्ताओ के द्वारा घर घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन और टेम्परेचर की जांच कर रहे हैं। प्रदेश में एक तरफ पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को स्वास्थ्य संस्थानों पहुंचा मुश्किल है वहीं कांग्रस के कार्यकर्ता लोगों के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की ऑक्सीजन लेबल और टेम्परेचर की जांच कर लोगों को सुकून पहुंचा रहे है। इस महामारी में कांग्रेस की पहल कुल्लू विधानसभा के साथ प्रदेश में लोगों को महामारी से बचाव के लिए जागरूकर कर रहे है और लोगों को इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए विटामिन, जिंक और सिर दर्द बुखार के लिए पैरासिटामोल, जिथ्रोमाईसीन भी फ्री बांट रहे हैं, जिससे लोगों को दवाईयों की सुविधा दी जा रही है। 

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना काल में कुल्लू विधानसभा की जनता के लिए गांधी हेल्पलाईन और शोभला साथी ट्रस्ट की तरफ से 145 वूथों पर 1 लाख लोगों का ऑक्सीजन लेबल व टेम्परेचर की जांच हुई है। जिसमें जनता के आग्रह पर अब बीपी और शुगर जांच के इलेक्ट्रोनिक किट भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना कफ्र्यू के बीच पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे है। उनके लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से कार्यकर्ताओं के माध्यम से ऑक्सीजन लेबल और टेम्परेचर की जांच घर द्वार की जा रही है जिसमें 1 लाख  लोगों को सुकून मिला है।

उन्होंने कहाकि इस कार्यक्रम के माध्यम से आने वाले समय में दर्जनों डाॅक्टरों का पैनल भी शामिल होगा जिसमें लोगों को ऑनलाईन ईलाज की सुविधाए दी जाएगी। उन्होंने कहाकि शुगर की टेसिं्टग के लिए 1 टेस्ट पर 15 रूपये का खर्च होगा जिसमें विधानसभा क्षेत्र के शुगर के मरीजों को फ्री उपकरण बांटा जाएगा जिसमें लोग घर बैठे अपना शुगर लेबल की जांच कर सकते है। उन्होंने कहा कि गांधी हेल्पलाईन और शोभला साथी ट्रस्ट यह महाअभियान बन गया है जिसमें जनता हमारे साथ और हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता कोरोना प्रोटाकॉल को फोलो कर कामयाबी की तरफ बढ़ गए है, जिसमें डाॅक्टरों की टीम के साथ विधानसभा के लोगों को परमानेंट सैटअप से स्वास्थ्य चैकअप की सुविधाए दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News