मालिक ने नौकर की हत्या कर नाले में जलाया शव, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 11:47 PM (IST)

ठियोग (मनीष): उपमंडल ठियोग के देवीमोड़ पंचायत के भड़ेच गांव में एक व्यक्ति के शव को चोरी-छिपे जलाने की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है, जिसे लेकर पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल ठियोग पुलिस को सूचना मिली थी कि भड़ेच गांव के जंगल में स्थित नाले में एक व्यक्ति का शव चोरी-छिपे जलाया गया है जबकि गांव में किसी की मौत भी नहीं हुई है। सूचना मिलते ही डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह मौके पर अपनी टीम के साथ पहुंचे और सारे तथ्यों को खंगालने में जुट गए।

कुलविंदर सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वारदात को कुछ दिन पहले ही अंजाम दिया गया था, जिसे लेकर विगत सोमवार को पुलिस दल ने मौके पर छानबीन शुरू की। उन्होंने बताया कि जंगल में जहां शव जलाया गया, वहां कोई श्मशानघाट नहीं है, जिसे लेकर संदेह जाहिर हो रहा था कि शव का अंतिम संस्कार जंगल में क्यों किया गया। तथ्यों के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ की गई और फोरैंसिक टीम द्वारा भी मौके पर सबूत एकत्र किए गए जबकि एसपी शिमला ने पूरे मामले की गहनता से जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया था।

पूरी छानबीन में पाया गया कि श्याम सिंह लट्ठ पुत्र हरिदत्त गांव भलेच डाकखाना सरीवन तहसील ठियोग ने अपने नौकर नेपाली की हत्या कर उसकी लाश को घराच जंगल में जलाया है, जिस पर श्याम सिंह लट्ठ के खिलाफ  आईपीसी की धारा 302ए 201 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति का शव जलाया गया उसका नाम भीम सिंह (45) था ।

भीम सिंह करीब 25 दिन पहले ही यहां आया था जो मजदूरी का काम करता है। व्यक्ति के शव को जलाने के मामले को लेकर विधायक राकेश सिंघा ने एसपी शिमला मोहित चावला से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा था। बहरहाल भीम सिंह की हत्या क्यों की गई, यह सवाल अभी भी बरकरार है। इसकी आगामी छानबीन में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News