परवाणु में नहीं थमा डेंगू का प्रकोप, अभी तक 27 लोग हो चुके हैं शिकार

Thursday, Jul 12, 2018 - 01:42 PM (IST)

परवाणु : औद्योगिक शहर परवाणु में डेंगू का डंक लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां पर अभी तक डेंगू ने करीब 27 लोगों को अपना शिकार बनाया है। ई.एस.आई. अस्पताल परवाणु में अभी तक आए डेंगू के कुल 27 मरीजों में से 10 मरीज परवाणु के पड़ोसी शहर कालका से हैं और रोजाना ई.एस.आई. अस्पताल में परवाणु के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों से लोग इलाज करवाने के लिए पहुंच रहे हैं।


शहर में डेंगू के मामले सोलन जिला से सबसे अधिक आते हैं। हालांकि संबंधित विभाग हर साल डेंगू से निपटने के लिए अपनी कमर बरसात शुरू होने से पहले ही कस लेता है लेकिन इसके बावजूद यहां पर हर साल डेंगू के काफी मरीज सामने आते हैं। बता दें कि परवाणु ई.एस.आई. अस्पताल में अभी तक आए 27 मरीजों में से 10 कालका, 10 परवाणु के सैक्टर-3 व अन्य परवाणु के स्लम एरिया से आए हंै। पिछले वर्ष परवाणु में डेंगू के कुल 95 मरीज सामने आए थे जिनमें से 50 मरीज पड़ोसी शहर कालका के दर्ज किए गए थे और बाकी मरीज परवाणु शहर के थे।

सैक्टर-3 में है अधिक असर  
परवाणु के सैक्टर-3 में डेंगू का अधिक असर देखने को मिल रहा है। शहर में अभी तक सामने आए डेंगू के मामलों में अधिकतर मामले सैक्टर-3 के ही शामिल हैं। इसी तरह पिछले वर्ष की बात की जाए तो डेंगू के मामले कांबली व टकसाल में सबसे अधिक सामने आए थे लेकिन अभी तक इन क्षेत्रों में डेंगू ने अपना डंक नहीं दिखाया है।

kirti