ट्रांसफार्मर की आग ने मचाया तांडव, गत्ता उद्योग जलकर राख

Thursday, May 18, 2017 - 12:43 AM (IST)

मानपुरा: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के पास कोंडी में मंगलवार रात को अचानक एक गत्ता उद्योग में आग लग गई। इस घटना में लगभग एक क रोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। आग क रीब रात को एक बजे लगी। सूचना मिलते ही फायर विभाग टीम मौके पर पहुंच गई परंतु उद्योग में घुसने के लिए रास्ता न होने के चलते उन्हें साथ लगते उद्योग की दीवार तोड़ कर आग बुझानी पड़ी। फायर अधिकारी बद्दी प्रकाश ने बताया कि मंगलवार रात करीब 1.20 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। 

दूसरे उद्योग की दीवार तोड़ कर बुझाई आग
उद्योग में किसी भी तरफ से गाड़ी के लिए रास्ता न होने के चलते उन्हें साथ लगते उद्योग की दीवार तोड़ कर उद्योग में जाना पड़ा लेकिन तब तक आग भयानक रूप धारण कर चुकी थी। फायर विभाग की पानी की 6 गाडिय़ों व साथ लगते उद्योगों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि आग उद्योग से बाहर लगे ट्रांसफार्मर से लगी है। जैसे ही आग लगी तो उद्योग चल रहा था व साथ लगते उद्योग में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में आग लगने के  बाद उद्योग से कुछ लोग भाग कर बाहर निकलते दिखाई दिए हैं। 

यह सामान चढ़ा आग की भेंट
उद्योग में फायर हाईड्रैंट नहीं लगाया गया था। प्रारंभिक जांच में उद्योग को लगभग एक करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। आग से उद्योग में एक कैरोगेशन मशीन, 3 पंचिंग मशीन, एक कार्टून पेस्टिंग मशीन, विंडो पेस्टिंग मशीन, यु.वी. मशीन, एक सिक्स कलर मशीन, टू कलर मशीन व वाइंडिंग मशीन राख हो गई। इसके अलावा ए.सी., कम्प्यूटर, ऑफिस मैटीरियल व उद्योग में पड़ा सामान जल गया।