असंगठित क्षेत्र के लोग मजबूत होंगे तो प्रदेश व देश मजबूत होगा : धूमल

Thursday, Feb 21, 2019 - 12:54 PM (IST)

हमीरपुर : टौणी देवी मंदिर परिसर में बुधवार को कामगार कल्याण बोर्ड के सौजन्य से कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि बतौर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल उपस्थित रहे। बैठक में मजदूर संघ जिलाध्यक्ष तिलक राज शर्मा, मंडलाध्यक्ष रणजीत सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी मैंबर सुमन चौहान, जिला परिषद अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, उपाध्यक्ष विजय बहल, महामंत्री अर्चना चौहान व भाजपा मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर मौजूद रहे। धूमल ने कहा कि जब तक प्रदेश व देश के असंगठित क्षेत्रों के लोगों का विकास और आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होगा, तब तक देश मजबूत नहीं होगा।

धूमल ने कहा की मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने अपने कार्यकाल में कामगार बोर्ड का गठन किया था। भाजपा सरकार ने बहुत सी योजनाएं देशभर में असंगठित क्षेत्र के लोगों के लिए चलाई हुई हैं और लोगों से आग्रह किया जितना लाभ उठा सकते हैं उठाएं। धूमल ने कामगार कल्याण बोर्ड की तरफ से 12 पंचायतों में लगभग 400 सोलर लैंपों का आबंटन किया और आने वाले समय में वाटर फिल्टर, रेनकोट और चाय केतली सरकार द्वारा आबंटित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ मोदी सरकार की यह सोच थी कि गरीबों को किस प्रकार से आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके।

धूमल ने कहा कि यह सभी आॢथक सहायता की देन भाजपा सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं से मिल रही है परंतु कुछ लोग जनता को भ्रमित कर उस पर अपने पार्टी का या पार्टी व्यक्ति का फोटो लगाकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं कि यह उनकी पार्टी की योजनाएं हैं, जिसके तहत फार्म भरवाकर 400 से 500 रुपए लूट रही है जबकि उस फार्म की फीस मात्र 10 रुपए है। धूमल ने लोगों को सचेत रहने के लिए कहा और आने वाले चुनावों में फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और चौथी बार अनुराग सिंह ठाकुर को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए संकल्प लिया।

kirti