NIT अस्पताल में तैनात नर्सों को होस्टल में नाइट ड्यूटी देने का फरमान जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 08:51 PM (IST)

बिना डॉक्टर व सिक्योरिटी स्टाफ के नर्सों की नियुक्ति पर उठे सवाल 
हमीरपुर (ब्यूरो):
भर्ती को लेकर हमेशा ही विवादों में रहने वाले एनआईटी हमीरपुर में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर सुबह उठे हैं। एनआईटी प्रबंधन ने एक तुगलकी फरमान जारी करते हुए अस्पताल में कार्यरत नर्सों को होस्टल में भी नाइट ड्यूटी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। एनआईटी प्रशासन ने 12 होस्टलों में से मात्र एक होस्टल में एनआईटी अस्पताल में कार्यरत नर्सों को बिना डॉक्टर और सिक्योरिटी स्टाफ के रात की ड्यूटी करने के लिए बाध्य किया है। बताया जा रहा है कि नियमों को ताक पर रखकर ये आदेश जारी किए गए हैं। एनआईटी अस्पताल में पिछले कई वर्षों से आऊटसोर्स पर रखी नर्सों को नियमों के विपरीत ऐसी ड्यूटी करने को बाध्य किया जा रहा। 

आज तक अदालत में लंबित पड़े हैं मेडिकल लापरवाही के मामले
गौरतलब है कि एनआईटी हमीरपुर पर आज तक मेडिकल लापरवाही के मामले अदालत में लंबित पड़े हैं वे भी तब जब उस समय डॉक्टर ड्यूटी पर था। ऐसे भी अब बिना डॉक्टर के नर्सों को रात्रि समय में होस्टल में तैनात करने से सवाल उठना लाजमी है। अब उसी एनआईटी में बिना डॉक्टर के प्रबंधन द्वारा नर्सों को होस्टल में नाइट ड्यूटी करने और मरीजों को दवाइयां देने को कहा जा रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में नियमों के अनुसार कोई भी नर्स बिना डॉक्टर के परामर्श से किसी भी मरीज को दवाई नहीं दे सकती और नर्सिज की नाइट ड्यूटी मात्र अस्पताल में पूरे सिक्योरिटी स्टाफ और डॉक्टर की मौजूदगी में लगाई जा सकती है।

क्या कहते हैं एनआईटी के डायरैक्टर
एनआईटी के डायरैक्टर एचएन सूर्यवंशी ने कहा कि ये ऑर्डर आऊटसोर्स एजैंसी ने निकालें है। उक्त कर्मचारी और आऊटसोर्स आधार पर कंपनी के माध्यम से रखे गए हैं। वहीं आऊटसोर्स एजैंसी आरके एंड कंपनी के निदेशक सुशील ठाकुर ने संपर्क करने पर बताया कि जो आदेश एनआईटी प्रबंधन उनको देता है वह उनका पालन करते हैं और किसी कर्मचारी को आपत्ति है तो वह उनको अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। वह इसकी सूचना एनआईटी प्रबंधन को देंगे और इसमें यदि सुधार की आवश्यकता होगी तो वह की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News