Watch Video: राजपूत वीरांगनाओं ने पद्मावती के विरुद्ध थामी तलवारें, सड़कें हुई जाम

Friday, Dec 01, 2017 - 03:47 PM (IST)

शिमला: देशभर में फैली संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विरोध की चिंगारी चितौड़ से होते हुए अब हिमाचल में भड़क गई है। पद्मावती के विरोध में राजपूत समुदाय सड़कों पर उतर आया है। धर्मशाला में फिल्म पद्मावती को लेकर राजपूतों में बढ़ता आक्रोश धीरे धीरे तेज होता जा रहा है। शांत प्रदेश हिमाचल में भी फिल्म पद्मावती का विरोध तेज हो चुका है और इसके विरोध में आज धर्मशाला में राजपूत समुदाय सड़कों पर उतर आया और संजय लीला भंसाली की फिल्म के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए इसको पूरी तरह बैन करने की मांग उठाई। 



राजपूत वीरांगनाओं ने किया प्रदर्शन
राजपूत कल्याण सभा हिमाचल प्रदेश के बैनर तले आज धर्मशाला में विरोध स्वरूप राजूपत समुदाय के लोगों व राजपूत वीरांगनाओं ने हाथों में तलवार लहराते हुए शहीद स्मारक से लेकर कोतवाली बाजार तक हजारों की संख्या में रैली निकाली व जिलाधीश के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेजकर अन्य प्रदेशों की भांति हिमाचल में भी पद्मावती फिल्म पर रोक लगाने की मांग उठाई। 



राजपूत वीरांगनाओं के उज्ज्वल चरित्र पर प्रहार
राजपूत कल्याण सभा हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष टेक चंद राणा ने कहा कि भंसाली की फिल्म पद्मावती में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है और राजपूतों की पूजनीय महारानी को अलाउद्दीन खिलजी के साथ प्रेममय मुद्रा में दर्शाया गया है। जोकि न केवल उस राजपूत वीरांगना के उज्जवल चरित्र पर प्रहार है, बल्कि राजपूत वीरांगनाओं का सामूहिक अपमान भी है। जिसे न केवल राजपूत समुदाय सहन करेगा, बल्कि समस्त स्त्री समाज के चरित्र के चरित्र को हीनता से दर्शाने के तुल्य है। 



नहीं की जाए फिल्म रिलीज
राणा ने कहा कि राजपूत समाज महारानी पद्मावती के चरित्र हनन का पुरजोर विरोध करता है तथा राजपूत समाज मांग करता है कि यह फिल्म बिल्कुल रिलीज न होने दी जाए। अन्यथा इसे हिमाचल प्रदेश में प्रदर्शित नही होने देंगे।