प्रदेश सरकार अल्पमत में, 4 जून के बाद होगा सत्ता परिवर्तन : जयराम

Monday, Apr 01, 2024 - 12:06 AM (IST)

हमीरपुर (राजीव): नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस दिन प्रदेश का बजट पारित हुआ था उसी दिन प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी थी, किसी तरह टैक्नीकल तौर पर सरकार जरूर बची है लेकिन 4 जून के बाद सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बचाने के लिए भाजपा के 15 विधायक सदन से सस्पैंड किए थे और 100 कमांडो लगाकर उन्हें सदन से बाहर निकाला था। जयराम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मिलने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज वे प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लेने आए हैं और इनके आशीर्वाद से हम लोकसभा व उप चुनावों में जनता के बीच जाएंगे।

धूमल हम सबके नेता, समय-समय पर मिलता है मार्गदर्शन 
जयराम ने कहा कि धूमल हम सबके नेता हैं और समय-समय पर इनका मार्गदर्शन हमें मिलता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं की नाराजगी दूर हो गई है और अगर कहीं होगी तो उसको भी हम सब मिलकर दूर करेंगे। जयराम ठाकुर की अगुवाई में विधायक पद से इस्तीफा दे चुके विधायक आशीष शर्मा, होशियार सिंह और पूर्व विधायक देवेंद्र भुट्टो रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लेने उनके घर समीरपुर पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष करीब 3 वर्षों के बाद धूमल से मिलने समीरपुर पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने धूमल के पांव छू कर आशीर्वाद लिया व उन्हें टोपी व शॉल देकर सम्मानित भी किया।

देवेंद्र भुट्टो व 2 निर्दलीय विधायकों ने लिया धूमल का आशीर्वाद
कांग्रेस को छोड़कर भाजपा के टिकट पर कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे देवेंद्र भुट्टो सहित भाजपा में शामिल हुए निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा व होशियार सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष देसराज शर्मा, महामंत्री राकेश ठाकुर, भाजपा नेता रसील सिंह मनकोटिया, प्यारे लाल शर्मा, अनिल ठाकुर, अजय शर्मा व कमलेश परमार सहित अन्य मौजूद रहे।

इस्तीफे मंजूर नही होंगे तो कोर्ट जाएंगे
देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कहा कि अगर उनके इस्तीफे मंजूर नहीं हुए तो वे कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार डरी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार में दम है तो हमारे इस्तीफे मंजूर करे और जनता की अदालत में आ जाए, फिर पता चलेगा कि जनता क्या चाहती है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay