करसोग में अफीम की खेती का पर्दाफाश, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 06:11 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): मंडी जिला के करसोग उपमंडल में अफीम की खेती का काला कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। करसोग में पुलिस दल सहित एसआईयू मंडी की सयुक्त टीम ने तेवन पंचायत के रशोग गांव में दबिश दी। इस दौरान खेतों में उगाए गए अफीम के 2407 पौधों को नष्ट किया गया तथा दोषियों के खिलाफ सेक्शन 18 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पुलिस ने अफीम के 60 पौधों को  जांच के लिए एसएफएल लैब जुन्गा भी भेजा है। बता दें कि पुलिस की एसआईयू की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है।
PunjabKesari, Opium Farming Image

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में कुछ लोग अफीम की खेती कर रहे हैं, जिससे इलाके में नशे की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिल रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस की उक्त टीम ने कार्रवाई के लिए संबंधित पंचायत के उपप्रधान कौल राम, वार्ड सदस्य सहित ग्रामीणों को लेकर मौके पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 18 के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच का जिम्मा करसोग थाना की टीम को सौंपा गया है।

डीएसपी अरुण मोदी ने बताया कि पुलिस टीम ने तेवन पंचायत के रशोग गांव में छापेमारी की। इस दौरान 2407 अफीम के पौधे मौके पर पाए गए। इस जुर्म में 10 लोगों के खिलाफ 5 एफआईआर सेक्शन 18 एनडीपीएस एक्ट अधीन दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले छानबीन जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News