अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते IGMC में लटके मरीजों के ऑप्रेशन

Saturday, Aug 18, 2018 - 09:39 AM (IST)

शिमला : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते आई.जी.एम.सी. में भी अवकाश रखा गया। जिसके चलते आई.जी.एम.सी. में मरीजों के ऑप्रेशन लटक गए। हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि जिन मरीजों के सर्जरी के ऑप्रेशन नहीं हो पाए हैं। उनके ऑप्रेशन रविवार को होंगे। प्रशासन ने ऑप्रेशन को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है, वहीं मरीजों व उनके तीमारदारों को भी ऑप्रेशन के लिए बोल दिया गया है। 

इस दौरान वह ऑप्रेशन होंगे जिनके लिए डाक्टरों ने 17 अगस्त की तिथि घोषित की थी लेकिन राष्ट्रीय शोक घोषित होने के बाद यह ऑप्रेशन नहीं हो पाए। अस्पताल में ऑप्रेशन ही नहीं बल्कि प्रदेश भर से काफी मरीज अपना इलाज करवाने आई.जी.एम.सी. आए थे, ऐसे में मरीज पर्ची बनवाने के लिए लाइनों में खड़े हो गए लेकिन बाद में जब पता चला कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन होने के चलते आई.जी.एम.सी. में भी अवकाश रखा गया है, ऐसे में मरीज तभी वापिस घर की ओर लौटे। हालांकि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि आई.जी.एम.सी. 18 अगस्त को खुला रहेगा। सुबह के समय में अस्पताल में शोक सभा रखी जाएगी।

उसके बाद अस्पताल में सभी डाक्टर अपना कार्य संभालेंगे। प्रशासन ने सभी एच.ओ.डी. को निर्देश जारी किए है कि वे शोक सभा में उपस्थित रहे और उसके बाद अपने-अपने विभाग का कार्य संभाले। 

क्या कहते हैं एम.एस. 
आई.जी.एम.सी. के एम.एस. जनक राज का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते अस्पताल में अवकाश रखा गया था। जो सर्जरी के ऑप्रेशन टले हैं वह रविवार को होंगे। 18 अगस्त को अस्पताल खुला रहेगा।

 

kirti