श्री चामुंडा मंदिर के खुले कपाट, पुजारियों ने कोरोना से मुक्ति के लिए किया यज्ञ

Thursday, Sep 10, 2020 - 03:59 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): प्रदेश सरकार के निर्देशों पर आज से जिला कांगड़ा में शक्तिपीठों के कपाट खुल गए हैं। इसी कड़ी में श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में आज शुभ मुहुर्त में मंदिर के कपाट विधि-विधान से खोले गए। इस दौरान दोपहर लगभग 12 बजे एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू ने मंदिर का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया और पुलिस व होमगार्ड के जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मंदिर के बाद श्री चामुंडा मंदिर में पुजारियों ने कोरोना से मुक्ति के लिए यज्ञ किया। मंदिर में देवी दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पैर धोने, हाथों को सैनिटाइज करने की उचित व्यवस्था की गई है।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस व होमगार्ड जवानों द्वारा श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। यही नहीं, आगामी दिनों में भीड़ जुटने पर भी सामाजिक दूरी सुनिश्चित हो, इसके लिए मंदिर से लेकर बाहर तक उचित दूरी पर सर्कल बनाए गए हैं।

मंदिर के मुख्य पुजारी ओम प्रकाश व्यास ने कहा कि मंदिर के कपाट खुल गए हैं। मंदिर खुलने के साथ जो भी निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए हैं, उनकी अनुपालना की जा रही है।

वहीं एसडीएम धर्मशाला एवं मंदिर सहायक आयुक्त डा. हरीश गज्जू ने कहा कि सरकार के निर्देशों के बाद श्री चामुंडा मंदिर खोल दिया गया है। श्रद्धालु सामाजिक दूरी बनाए रखें, ज्यादा आमद होने पर पुलिस व होमगार्ड के जवान सामाजिक दूरी सुनिश्चित करें। मंदिर में पैर धोने व हैंड सैनिटाइज की व्यवस्था की गई है।

Vijay