Ind vs Aus टैस्ट मैच के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की ऑनलाइन बिक्री

Tuesday, Jan 17, 2023 - 06:32 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मार्च माह के पहले सप्ताह में भारत-ऑस्ट्रेलिया टैस्ट मैच की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 15 फरवरी से शुरू हो जाएगी। क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन टिकट खरीद सकेंगे। वहीं फरवरी के अंतिम सप्ताह में स्टेडियम के बाहर काऊंटर पर भी ऑफलाइन टिकट बिक्री शुरू हो जाएगी। टैस्ट मैच के आयोजन को लेकर स्टेडियम में तैयारियां युद्धस्तर पर चली हुई हैं। मैच के दौरान बारिश होने के बाद जल्द मैदान को सुखाने के लिए एचपीसीए ने यूरोपीय तकनीक सब एयर को अपनाया है। इस तकनीक से बारिश बंद होने के बाद 15 से 20 मिनट के भीतर ही ग्राऊंड दोबारा से मैच खेलने के लिए तैयार हो जाएगा। भारत में इस तकनीक को अपनाने वाला धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दूसरा क्रिकेट ग्राऊंड बना है। इससे पहले बेंगलुरू में इस तकनीक को अपनाया गया था। 

एचपीसीए की ओर से मैदान को 15 फरवरी तक तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं स्टेडियम में दर्शक दीर्घा में लगी कुर्सियों का मुरम्मत का कार्य जोरों पर चला हुआ है, साथ ही मैच के आयोजन को लेकर अन्य व्यवस्थाओं को भी एसोसिएशन की ओर से पूरा किया जा रहा है। मैच के दौरान बारिश बाधा न बने, इसके लिए बारिश के देवता के द्वार भी एचपीसीए विशेष पूजा-अर्चना करवाएगा। फरवरी के अंतिम सप्ताह में भी यह आयोजन इंद्रूनाग मंदिर खनियारा में करवाया जाएगा। 

एचपीसीए के ज्वाइंट सैक्रेटरी विशाल शर्मा ने बताया कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टैस्ट मैच की ऑनलाइन टिकट बिक्री 15 फरवरी के करीब शुरू हो जाएगी, साथ ही फरवरी के अंतिम सप्ताह में काऊंटर पर भी टिकट बिक्री शुरू होगी। इसके बाद स्टेडियम की खूबसूरती निहारने के लिए आने वाले पर्यटकों की एंट्री भी बंद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी तक मैदान तैयार हो जाएगा तथा अन्य व्यवस्थाओं को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay