शातिरों ने इंटरव्यू के बहाने ठगा युवक, खाते से ऐसे निकाले 45 हजार

Friday, Apr 26, 2019 - 11:13 PM (IST)

पपरोला (गौरव): विकास खंड बैजनाथ की पंचायत अवैरी में शुक्रवार को एक युवक कंपनी द्वारा की गई कॉल के बाद ठगी का शिकार हो गया। टी टाइम्स कंपनी डॉट कॉम के माध्यम से की गई कॉल के बाद मोबाइल नंबर के जरिए ही शातिरों ने युवक के खाते से करीब 40 से 45 हजार की नकदी उड़ा ली। पीड़ित युवक रोहित कुमार निवासी ने बताया कि उसे आज एक कंपनी द्वारा जॉब इंटरव्यू के लिए फोन आया कि मात्र 100 रुपए देकर उसकी रजिस्ट्रेशन इंटरव्यू के लिए हो जाएगी।

इसके बाद उसने अपने मोबाइल पर आई दूसरी कॉल में उक्त कम्पनी के कॉलर को रजिस्ट्रेशन दौरान मोबाइल पर आया ओ.टी.पी. बता दिया लेकिन उसके अकाऊंट से करीब 1 घंटे बाद  2100 रुपए व बाद में 4000 रुपए कटने का मैसेज आ गया। पीड़ित रोहित ने बताया कि इसके बाद उसने बैंक में जाकर ए.टी.एम. व खाते को तत्काल बंद करवाने को लेकर पत्र दिया लेकिन तब तक उसके अकाऊंट से 40 से 45 हजार रुपए की नकदी निकाली जा चुकी थी।

युवक ने पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के बाद पुलिस को मोबाइल पर आए फोन नंबर व कम्पनी की वैबसाइट की जानकारी दी व पुलिस से इस मामले को लेकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। उधर, बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन कॉल मामलों में लोगों को सचेत रहना चाहिए व इनके झांसों में नहीं आना चाहिए। 

Vijay