Online Fraud का शिकार हुआ PWD कर्मचारी, खाते से निकले 6.30 लाख

Friday, Nov 22, 2019 - 10:20 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): जिला में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लोक निर्माण विभाग में कार्यरत एक व्यक्ति के खाते से करीब 6 लाख 30 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बात यह है कि इस व्यक्ति के बैंक खाते से पैसे सिरमौर जिला के एक अन्य व्यक्ति अमित के बैंक खाते में एटीएम के जरिए पैसे ट्रांसफर हुए हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एसपी मधुसूदन शर्मा के अनुसार लोक निर्माण विभाग के ड्राफ्ट्समैन पद पर कार्यरत हंसराज शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि 1 नवम्बर को उसकी बेटी ने उसके कहने पर एसबीआई के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे। इसके बाद वह अपने गांव चंडी चला गया था। इसके बाद उसके खाते से पैसे निकालने का मैसेज आया लेकिन कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण उसने मैसेज पर ध्यान नहीं दिया।

कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब वह 19 नवम्बर को सोलन वापस लौटा और मैसेज चैक किया तो पता चला कि उसके खाते से 6 लाख 30 हजार रुपए की रकम ऑनलाइन गायब हो गई। बैंक से जानकारी लेने पर उसे पता चला कि कुछ पैसे सोलन पीजी कॉलेज के नजदीक के एटीएम से सिरमौर निवासी अमित कुमार के खाते में ट्रांसफर हुए हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Vijay