हरियाणा के शातिरों ने पूर्व सैनिक को लगाया चूना, खाते से ऐसे निकाले हजारों रुपए

Tuesday, Aug 06, 2019 - 11:21 PM (IST)

डरोह (अजय): आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले अक्सर देखने और सुनने को मिल रहे हैं लेकिन क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि शातिरों ने ए.टी.एम. कार्ड क्लोनिंग कर बैंक खाते से 40 हजार रुपए निकाल कर खाता खाली कर दिया। मामला पंजाब नैशनल बैंक डरोह शाखा के खाताधारक हरनाम सिंह निवासी मलेहड़ का है। हरनाम सिंह भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हैं और एम.ई.एस. पालमपुर में कार्यरत हैं।

एक माह के अंदर 6 बार ए.टी.एम. से निकाले पैसे

सोमवार को उनके पैंशन खाते से अचानक 23 हजार रुपए ए.टी.एम. से निकलने का मैसेज आया, जिसे देख वह हैरान रह गए। ए.टी.एम. कार्ड उनके पास था और उन्होंने ऐसी कोई भी निकासी नहीं की थी। इस बारे में जब उन्होंने पंजाब नैशनल बैंक डरोह की शाखा में संपर्क किया तो पता चला कि उनके खाते से एक बार नहीं बल्कि एक महीने के अंदर 6 बार ए.टी.एम. से पैसे निकाले गए हैं और यह सारी निकासी हरियाणा के हिसार में स्थित एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से हुई है और अब उनके खाते में सिर्फ  300 रुपए ही बचे हैं।

ए.टी.एम. कार्ड क्लोनिंग की जताई आशंका

हरनाम सिंह ने बताया कि उन्होंने ऐसी कोई भी निकासी नहीं की है और न ही उन्हें इस बारे में कोई फोन कॉल आई तो ऐसा कैसे संभव हो सकता है कि पालमपुर में बैठा व्यक्ति हरियाणा में ए.टी.एम. से पैसे निकाल ले। उधर, बैंक कर्मचारियों ने भी आशंका जाहिर करते हुए बताया कि खाताधारक हरनाम सिंह को बैंक की तरफ  से एक ही ए.टी.एम. कार्ड जारी हुआ है और पैसे भी ए.टी.एम. से ही निकले हैं। ऐसा सिर्फ  ए.टी.एम. कार्ड क्लोनिंग से ही संभव हो सकता है। हरनाम सिंह ने इसकी शिकायत पुलिस स्टेशन भवारना में दर्ज करवा दी है।

Vijay