त्यौहारी सीजन पर पुलिस ने उठाया सख्त कदम, ऊना में वन-वे सिस्टम लागू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 04:29 PM (IST)

ऊना (विशाल): त्यौहारी सीजन को देखते हुए पुलिस ने ऊना शहर में वन-वे सिस्टम एक बार फिर लागू कर दिया है। रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा के साथ हुई बैठक के बाद पुलिस ने उक्त कदम उठाया है। गौरतलब है कि वन-वे सिस्टम को तोडऩे वालों के खिलाफ इस बार कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। वहीं शहर में अतिक्रमण कर बाजारों की सड़कों पर सामान सजाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ-साथ बाजारों की स्थिति सुधारने के लिए व्यापारियों को जागरूक करने के लिए भी रोड सेफ्टी क्लब अभियान चलाएगा।

सुबह 8 से शाम 7 बजे तक लोडिंग-अनलोडिंग पर लगाई पाबंदी

बाजारों में दुकानों में सामान भरने के लिए व्यापारियों द्वारा बड़े स्तर पर सामान मंगवाया जा रहा है जोकि चौपहिया वाहनों में भरकर दुकानों तक पहुंचाया जा रहा है। शहर के बीचोंबीच तंग बाजारों में चौपहिया वाहनों के आने-जाने व लोडिंग-अनलोडिंग के दौरान कई-कई घंटे तक बाजारों में खड़े रहने से व्यवस्थाएं और चरमा रही हैं। इसी से निपटने के लिए पुलिस ने अब बाजारों में लोडिंग-अनलोडिंग पर सुबह 8 से लेकर शाम 7 बजे तक पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है।

रोटरी चौक से होगी एंट्री तो अरविंद मार्ग से होगी एग्जिट

ऊना शहर में वन-वे के दौरान रोटरी चौक से वाहनों की एंट्री होगी और अरविंद मार्ग से एग्जिट होगी। वन-वे सिस्टम को चलाने के लिए 3 जवानों की तैनाती हो चुकी है। इनमें से एक को हिमाचल ग्लास हाऊस, दूसरे को डाकघर की उतराई के ऊपर और तीसरे जवान को रोटरी चौक पर तैनात किया जाएगा जोकि वन-वे सिस्टम को लागू करेंगे।

अवहेलना पर होगी कार्रवाई : डीएसपी

डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा ने बताया कि वन-वे सिस्टम लागू किया गया है और इसकी अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। वहीं यह सिस्टम त्योहारों के बाद भी यथावत जारी रहे इसको लेकर व्यापारियों के चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News