जंगल में पेड़ से लटकी मिली एक महीना पुरानी लाश, सुसाइड नोट में बयां की दास्तां

Thursday, Nov 14, 2019 - 11:05 AM (IST)

सोलन (ब्यूरो): सोलन जिला की सपरून पंचायत के पड़गल के जंगल में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मृतक की जेब से आधार कार्ड मिला है जिससे उसकी पहचान देवकी नंद निवासी ठियोग के तौर पर हुई है। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने अपनी मर्जी से यह कदम उठाने की बात लिखी है। सुसाइड नोट की जांच करने पर पुलिस ने पाया कि आत्महत्या का यह मामला करीब 1 महीने पुराना है, क्योंकि मृतक की जेब से जो सुसाइड नोट मिला है उसमें 11 अक्तूबर की तारीख अंकित है। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने कहा कि प्रथम दृष्टि में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड में उसका नाम-पता देवकी नंद निवासी ठियोग के तौर पर हुई हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में घास लेने आए कुछ लोगों को यहां पर जबरदस्त बदबू महसूस हुई। इसी दौरान लोगों की नजर इस शव पर पड़ी जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इस मामले की जानकारी वार्ड मैंबर को दी जिसके बाद मामले की सूचना सपरून पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के सहयोग से और बड़ी मशक्कत के साथ शव को पेड़ से नीचे उतारा।

युवक के शव से बदबू आ रही थी। वहीं दूसरी ओर ग्राम पंचायत सपरून के वार्ड 1 के वार्ड सदस्य अनिल कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनको करीब 4 बजे इस घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि पुलिस का सहयोग करते हुए जब शव को नीचे उतारा गया तो उसकी जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ और आधार कार्ड भी मिला है। युवक ने सुसाइड नोट में स्पष्ट लिखा है कि वह आत्महत्या कर रहा है किसी को तंग न किया जाए।

Ekta