कुल्लू जिला में एक लाख 25 हजार लोगों को मिली कोरोना वेक्सीन की डोज

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 06:14 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन/दिलीप) : जिला कुल्लू में अब तक 1 लाख 25 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी है। वहीं दूसरे चरण में भी लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारियां कर रखी है। ताकि जल्द से जल्द जिला कुल्लू में लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज मिल सके। जिला कुल्लू में अब मीडिया कर्मियों को भी फ्रंटलाइन वारियर का दर्जा दिया गया है। जिसके चलते जिला भर के मीडिया कर्मी भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर कोरोना वैक्सीन की डोज ले रहे हैं और वेक्सीन की डोज मिलने पर मीडिया कर्मियों ने प्रदेश सरकार का भी आभार जताया है। लंबे समय से प्रदेश के मीडिया कर्मियों ने अपने आप को फ्रंट लाइन वॉरियर घोषित करने की  मांग कर रहे थे। बीते दिन ही प्रदेश सरकार ने फ्रंट लाइन वॉरियर घोषित किया और अब उन्हें कोरोना वेक्सीन की डोज मिल रही है। 

ला कुल्लू स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील शर्मा ने बताया कि जिला में एक लाख 25 हजार लोगों को कोरोना वेक्सीन की डोज मिल चुकी है अब जल्द ही एक लाख लोगों को दूसरी डोज भी दी जाएगी। गौर रहे कि प्रदेश सरकार के द्वारा कोरोना वेक्सीन लगाने के लिए लोगो को अस्पताल आने की राहत दी गई है और लोग अस्प्ताल आने के लिए अपने निजी वाहन का इस्तेमाल कर सकते है। 

कुल्लू जिला में कोरोना कफ्र्यू के बीच दुनियां के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए 124 स्वास्थ्य केंद्रों पर करीब 1 हजार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी निरंतर सेवाए दे रहे है। कोरोना कफ्र्यू के चलते वैक्सीन लगाने वाले लोगों को आवाजाही की छूट है ऐसे में लोग अपने निजी वाहनों में वैक्सीन लगाने के लिए उपयोग कर सकते है जिसके लिए प्रशासन की तरफ से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ लोग आवागमन कर सकते है। सभी लोगों को कोरोना कफ्र्यू का पालन करना अनिर्वाय है। 

जिला कॉर्डिनेटर अतुल गुप्ता ने बताया कि कुल्लू जिला में कोरोना कफ्र्यू के बीच कोरोना वैक्सीनेशन अभियान रूचारू रूप से चल रहा है और जिला में 124 स्वास्थ्य केंद्रो पर वैक्सीन लगाई जा रही है।उन्होंने कहाकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रो पर वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहाकि कुल्लू जिला में अभी तक 1 लाख 20 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है और इनमें से 20 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग चुकी है। उन्होंने कहाकि लोग कोरोना कफ्र्यू का पालन करें और वैक्सीन के लिए अपने नजदीक स्वास्थ्य केंद्रो पर सुविधा का लाभ उठाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News