परवाणु में फिर उपजा विवाद, कैंटर यूनियन में पथराव से एक घायल

Tuesday, Jan 08, 2019 - 09:36 PM (IST)

परवाणु: शहर में एक बार फिर से कैंटर यूनियन विवाद उपज गया है। मंगलवार को दोपहर 12 बजे के करीब यूनियन को पीछे पहाड़ी की ओर से पत्थर बरसने लगे। जब यूनियन में बैठे लोगों ने बाहर आकर देखा तो कुछ लोग ऊपर से पथराव कर रहे थे और कुछ लोग सामने से यूनियन की तरफ बढ़े। यूनियन में बैठे बावा गुट के लोगों की मानें तो करीब 100 लोगों ने यूनियन पर हमला बोल दिया और उन्हें वहां से खदेड़ दिया। इस दौरान भीड़ ने बावा गुट के लोगों पर हमला भी किया। इस हमले में एक व्यक्ति को चोटें आईं हैं। इसके बाद ट्रक यूनियन के प्रधान बावा हरदीप सिंह इस बारे में शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचे और डी.एस.पी. परवाणु अजय राणा से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की। इस हमले में नीरज कुमार निवासी पिंजौर को चोटें आईं हैं। पुलिस मामला दर्ज कर घायल का मैडीकल करवा रही है। इस प्रकरण के बाद शहर में माहौल तनावपूर्ण बन गया है।

अमरनाथ गुट ने किया कब्जा

कैंटर यूनियन को लेकर पिछले काफी महीनों से बावा गुट व अमरनाथ गुट में झड़प हो रही है। यूनियन विवाद में पिछले वर्ष बावा हरदीप सिंह पर भी हमला हो चुका है। इसके अगले दिन अमरनाथ गुट के लोगों ने कैंटर यूनियन व पिकअप यूनियन पर कब्जा जमा लिया और फिर इसके बाद दोबारा से दोनों के बीच झड़प हुई और बावा गुट के लोगों ने अपना कब्जा वापस ले लिया। मंगलवार को एक बार फिर से यूनियन की लड़ाई शुरू हुई और इस बार फिर अमरनाथ गुट ने अपना कब्जा जमा लिया।

कोर्ट के आदेशों की अवहेलना

बता दें कि सैक्टर-3 के जिस भवन में कैंटर यूनियन का कार्यालय है वहां भवन मालिक के साथ बावा गुट का रैंट एग्रीमैंट बना हुआ है। जब अमरनाथ गुट ने इस पर कब्जा जमाया तो बावा गुट ने कोर्ट से स्टे ले लिया और कोर्ट से आदेश हुए कि यथास्थिति बनाए रखें। इस बारे में पहले 1 जनवरी की कोर्ट में तारीख रखी गई थी लेकिन किसी कारण से यह तारीख 9 जनवरी की गई, ऐसे में बावा गुट ने अमरनाथ गुट के लोगों द्वारा कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने के बारे में भी शिकायत दर्ज करवाई है। 

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई : बावा हरदीप

ट्रक यूनियन परवाणु के प्रधान बावा हरदीप सिंह ने कहा कि जिस भवन में कार्यालय चला हुआ है उसका रैंट एग्रीमैंट हमारे साथ हुआ है। हमने इस बारे में कोर्ट से स्टे ले रखा है, जिसकी तारीख 9 जनवरी की है। हम इस बारे में शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे हैं। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे पहले भी कई शिकायतें की हैं। मेरे ऊपर जानलेवा हमला करने वालों के 5 अन्य लोगों के भी नाम लिए थे मगर उन्हें भी नहीं पकड़ा गया है।

यूनियन में पथराव नहीं जानकारी : प्रमोद शर्मा

दी ट्रांसपोर्ट परवाणु को-आप्रेटिव सोसायटी लि. के सदस्य प्रमोद शर्मा ने बताया कि जहां पर कार्यालय है वहां के मालिक के साथ हमारा रैंट एग्रीमैंट बना हुआ है और हम मालिक को किराया दे रहे हैं। इसकी सारी रसीदें हमारे पास पड़ी हुई हैं। इसके अलावा मैं किसी कार्य से बाहर था और यूनियन में पथराव हुआ या नहीं इस बारे मेंं कोई जानकारी नहीं।

क्या बोले डी.एस.पी. परवाणु

डी.एस.पी. परवाणु अजय राणा ने कहा कि यूनियन में पथराव व हमला करने के बारे में शिकायत मिली है। पुलिस मामला दर्ज कर रही है और कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Vijay