जहरीला घास खाने से एक बकरी की मौत, 29 हुईं बीमार

Sunday, Jul 29, 2018 - 07:54 PM (IST)

गरली: गांव बूहला मनियाला में रविवार को बलदेव सिंह पुत्र जसवंत सिंह की एक बकरी की जहरीला घास खाने से मौत हो गई जबकि 29 बकरियां बीमार हो गई हैं। जसवंत सिंह (74) ने बताया कि कुछ दिन पहले गौशाला के साथ ही किसी ने पशुओं के गुजरने वाले आम रास्ते के घास पर जहरीली दवाई का छिड़काव कर दिया, जिस कारण वहां घास चरने से मेरे बेटे बलदेव सिंह की 30 बकरियां अचानक बीमार हो गईं। इनमें से रविवार को एक बकरी की मौत हो गई जबकि अन्य बीमार बकरियों का गरली के पशुचिकित्सालय में उपचार चला हुआ है।


पंचायत व पुलिस में शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
पीड़ित का आरोप है कि इस बारे उसने कुछ दिन पहले स्थानीय पंचायत कार्यालय मनियाला व पुलिस थाना रक्कड़ में भी शक के आधार पर कुछ ग्रामीणों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसका यह भी कहना है कि जहां उक्त दवाई डाली गई है वहां न ही किसी की मिलकियती भूमि है और न ही खेत है। अब उसने एस.पी. कांगड़ा व डी.सी. से मांग की है कि गौशाला के पास जहरीली दवाई का छिड़काव करने वाले आरोपी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


क्या कहते हैं पंचायत प्रधान
वहीं इस बारे ग्राम पंचायत मनियाला के उपप्रधान नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलते ही मैं स्थानीय वार्ड पंच को साथ लेकर मौके पर गया था। जहरीली दवाई का छिड़काव तो वहां पर किसी ने किया है लेकिन अब बिना देखे ऐसे किसी को दोषी कैसे ठहराया जा सकता है।

Vijay