हमीरपुर में कोरोना से एक और मौत, 95 नए पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 09:08 PM (IST)

हमीरपुर/नादौन (अनिल/जैन): हमीरपुर जिला में कोरोना से एक और मौत हो गई है, जिससे लोग सहमे हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार नादौन की करीब 50 वर्षीय महिला ने हाल ही में जालंधर में आंखों का ऑप्रेशन करवाया था। वापस घर आई तो उसे बुखार आ गया। परिजन उसे उपचार के लिए नादौन अस्पताल ले आए, जहां डाक्टरों ने उसे मेडिकल काॅलेज हमीरपुर रैफर कर दिया, वहां टैस्ट के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। जहां से उसे मेडिकल काॅलेज टांडा रैफर करने की तैयारी की जा रही थी कि उसने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार इस महिला को स्टेंट भी पड़ा था।  एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि महिला का अंतिम संस्कार कोविड नियमों के अनुसार पुलिस की मौजूदगी में कर दिया गया है।

जिला में शनिवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। पहली बार जिला में 90 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। शनिवार को लिए आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन सैंपलों में एक साथ 95 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। आरटी-पीसीआर टैस्ट में 63 और रैपिड एंटीजन टैस्ट में 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गलोड़ क्षेत्र के काही दी बाहल गांव में एक साथ 30 लोग पॉजिटिव आए हैं। बताया जा रहा है कि काही दी बाहल गांव में आयोजित भागवत कथा में भाग लेने आए लोगों के सैंपल लिए गए तो इनमें 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अभी तक जो लोग अपने आप सैंपल करवाने के लिए आगे आए हैं, उनका ही कोरोना संक्रमित होने का पता चला है। एक साथ 30 लोग कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग की भी चिंताए बढ़ गई हैं।

गलोड़ के बीएमओ डाॅ. सतीश कुमार ने बताया कि भागवत कथा में लोग आए थे, उनमें से कई लोगों ने कोरोना का टैस्ट करवाया तो वे पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि आसपास के गांवों के लोग भी भागवत कथा सुनने के लिए आए थे, वे लोग भी संक्रमित हो सकते हैं लेकिन यह तो कोरोना टैस्ट करने के बाद ही पता चलेगा। उन्होंने बताया कि स्टाफ कोरोना वैक्सीन अभियान और कोरोना टैस्ट करने में लगा है, इसलिए स्टाफ भी कम है। उन्होंने बताया कि अब यहां पर 14 अप्रैल के बाद ही कोरोना के सैंपल लिए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा भागवत और अन्य समारोह आयोजित करने के लिए परमिशन तो दी जा रही है लेकिन लोग सोशल डिस्टैंस का पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि काही दी बाहल गांव में भागवत कथा में गए लोग एक साथ पॉजिटिव आए हैं। लोग इस भागवत कथा में आसपास के गांव के लोग भी आए थे, उनके भी सैंपल लेने के बाद स्थिति साफ होगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टैस्ट में पन्याली क्षेत्र के गांव काही दी बाहल में 25 लोग, गांव पनयाली में 4, जलाड़ी क्षेत्र के गांव बरेटी और मट्टनसिद्ध में 7-7, चकमोह, बडलोई, बेला, घुमारली और सुजानपुर के वार्ड नंबर-9 में 2-2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा गांव डंडवीं, छकावा, भौंखर, सियोटी, लुठान, गांधी चौक हमीरपुर, देहा, टीहरा, समीरपुर और अप्पर हड़ेटा में एक-एक पॉजीटिव मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि रैपिड एंटीजन टैस्ट में मैडीकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में 5 और हमीरपुर के वार्ड नंबर-1 में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा गांव कठलानी, गग्गल, लगवीं लंबलू, नालवीं और भोटा क्षेत्र के गांव चोहान, इसी क्षेत्र के गांव नवहू, लहनी, बिलासपुर के झंडूता क्षेत्र के गांव झबोला, चकमोह, सोहारी, गांव घुमारवीं, बिझड़ी, बटराण, कोहलवीं, मैहतरू, मोहीं, वार्ड नंबर-9 हमीरपुर, वार्ड नंबर-4, गांव हलाणा, हयोड़, रतियाल, छाल बुहला, लदरौर क्षेत्र के गांव टीरा, फाफण और गांव घरसाहड़ में एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News