चम्बा में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले, पांगी के व्यक्ति की मौत

Saturday, Sep 19, 2020 - 07:54 PM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिला में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिला में एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। वहीं 16 नए मामले भी सामने आए हैं। बता दें कि मेडिकल कॉलेज चम्बा से धर्मशाला रैफर किए गए कोरोना पॉजिटिव 68 वर्षीय व्यक्ति ने बीच रास्ते ही दम तोड़ दिया है। जनजातीय क्षेत्र पांगी की उडीन पंचायत के शून गांव का उक्त व्यक्ति मेडिकल कॉलेज चम्बा में उपचाराधीन था और विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित था। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे इलाज के लिए डीसीएच धर्मशाला रैफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही जिला में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 7 हो गई है।

वहीं 16 नए मामलाें में आरटी पीसीआर लैब में जांचे गए पैंडिंग 25 सैंपलों में 10 सैंपल, रैपिड एंटीजन टैस्ट किट के माध्यम से जांचे 66 सैंपलों में से 3, कन्फर्मेट्री ट्रूनैट टैस्ट तकनीक से चम्बा में जांचे 7 सैंपलों में 2 पॉजिटिव तथा पांगी में जांचे गए एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें उटीप पंचायत के गांव ककीयां में सबसे ज्यादा 10 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। यहां 16 वर्षीय बच्ची, 35 वर्षीय महिला, 37 वर्षीय व्यक्ति, 34 वर्षीय महिला, 55 वर्षीय महिला, 61 वर्षीय व्यक्ति, 49 वर्षीय व्यक्ति, 18 वर्षीय युवक, 15 वर्षीय किशोर व 42 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा द्रम्मण पंचायत का 35 वर्षीय व्यक्ति, चम्बा शहर के साथ लगते गांव परेल का 40 वर्षीय व्यक्ति, शहर के मोहल्ला हरदासपुरा का 40 वर्षीय, मोहल्ला चौंतड़ा की 37 वर्षीय महिला और पांगी उपमंडल की ग्राम पंचायत साहली का 45 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इनमें अधिकतर को होम आइसोलेट किया गया है जबकि कुछ लोगों को कोविड केयर सैंटर शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही 26 कोरोना संक्रमितों ने 10 दिन की अवधि भी पूर्ण कर ली है। इसके चलते उनका नाम स्वस्थ होने वालों की सूची में दर्ज हो गया है। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 80 हो गई है। यह जानकारी सीएमओ चम्बा डॉ. राजेश गुलेरी ने दी है।

Vijay