ब्लैकमेल करते हुए महिला से ठगे एक करोड़ रूपए

Monday, Jun 08, 2020 - 04:21 PM (IST)

ऊना : हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक महिला से एक करोड़ की रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मुख्यालय के समीपवर्ती पंचायत निवासी महिला ने रक्कड़ के तहत धर्माणी कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति पर उसके साथ धोखाधड़ी कर चैक चुराने, ब्लैकमेल करके 1 करोड़ रुपए व सोने के गहने एंठने व उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पुलिस को सौंपी है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में ऊना मुख्यालय के समीपवर्ती रक्कड़ के धर्माणी कॉलोनी निवासी राजकुमार पुत्र ओम प्रकाश पर आरोप जड़ा कि आरोपी इसके पास कमेटियां डालता था। उसने करीब चार लाख रुपये की सात कमेटियां डाली हुई थी। इसके बाद महिला ने आरोपी को इसकी कमेटियों की रकम वापस भी कर दी। इसी बीच एक बार आरोपी इसके घर रात करीब 11 बजे आया और उसकी चैक बुक से चैक निकाल कर ले गया। बाद में इन्हीं चैक के आधार पर ब्लैकमेल करते हुए आरोपी ने पीड़िता से करीब एक करोड़ रूपए व गहने-सोना ऐंठ लिए। अब वह पीड़िता से और पैसा मांग रहा है, इतना ही नहीं वह पीड़ित महिला को और उसके बेटा-बेटी को जान से मारने की धमकियां दे रहा है।

महिला ने आरोप जड़ा है कि आरोपी करीब 1 माह पूर्व भी उसके घर में घुसकर गाली-गलौच कर के गया है। पीड़िता ने बताया कि वह आरोपी की ब्लैकमेलिंग के चक्कर में पूरी तरह से कर्ज में डूब चुकी है। उसने पुलिस को दी शिकायत में आरोपी से इसका ऐंठा हुआ पैसा व गहना वापस दिलाने की मांग की है। डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 452 और 506 के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
 

Edited By

prashant sharma