एक देश-एक टैक्स फिर हिमाचल में सीमैंट के दाम ज्यादा क्यों : होशियार

Sunday, Nov 04, 2018 - 11:31 PM (IST)

देहरा (जोशी): प्रदेश में सीमैंट के दाम अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक होने को लेकर देहरा क्षेत्र के विधायक होशियार सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों ने देहरा में आक्रोश रैली निकाली व राज्य में सीमैंट की कीमतों में फर्क को लेकर प्रदेश के उद्योग मंत्री पर तीखे तंज कसे। रैली को संबोधित करते हुए विधायक होशियार सिंह ने कहा कि उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दे को सरकार के समक्ष उठाया है लेकिन राज्य की जनता को राहत देने की बजाय उद्योग मंत्री उन पर ही चाटुकार होने का आरोप लगा रहे हैं, जिससे उन्हें काफी पीड़ा महसूस हुई है।

सीमैंट के दामों पर उद्योग मंत्री को घेरा
विधायक ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कई योजनाओं को शुरू कर रहे हैं लेकिन सीमैंट के दामों के कारण लोगों को काफी नुक्सान उठाना पड़ रहा है क्योंकि यह हर निर्माण कार्य की जरूरत है। सीमैंट के दामों में भारी फर्क पर उद्योग मंत्री को घेरते हुए उन्होंने कहा कि जब सरकार को सीमैंट कंपनियां 290 रुपए में सीमैंट मुहैया करवा रही हैं तो लोगों से अधिक दाम क्यों वसूल किए जा रहे हैं।

खटखटाया जाएगा न्यायालय का दरवाजा
उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उद्योग मंत्री ने कीमतों को लेकर ठोस पहल नहीं की तो वह जनता के हितों के दृष्टिïगत माननीय उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने से भी परहेज नहीं करेंगे। उन्हें ड्रामेबाज बताने पर भी विधायक ने कहा कि उन्होंने हमेशा लोगों से जुड़े मुद्दों को सरकार के समक्ष उठाया है ताकि आम जनता को सरकार की नीतियों का फायदा मिल सके।

Vijay