‘एक ईंट शहीद के नाम’ DC ने दिया हरसंभव मदद का आश्वासन

Sunday, Jun 16, 2019 - 04:11 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने जिला के शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में बनने वाले शहीद स्मारक के लिए एक ईंट शहीद के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें डी.सी. राजेश्वर गोयल ने मुख्यातिथि और डिप्टी डायरैक्टर बिलासपुर कर्नल अत्री ने बतौर विशेष अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की शुरूआत शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा कर की गई। प्रदेशाध्यक्ष सूबेदार प्रकाश चंद ने मुख्यातिथि व विशेष अतिथि को बैज, टोपी, शॉल व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। समिति के प्रदेशाध्यक्ष ने शहीद स्मारक के निर्माण के लिए एक ईंट शहीद के नाम अभियान को समिति की तरफ से 71 हजार रुपए का योगदान दिया।

उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिक कल्याण समिति बीते 10 वर्षों से लगातार सरकार व प्रशासन से युद्ध स्मारक का निर्माण व इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि समिति 26 जुलाई, 1999 कारगिल विजय दिवस, 23 सितम्बर, 1965 भारत-पाक युद्ध, नवम्बर, 1962 भारत-चीन युद्ध तथा 16 दिसम्बर, 1971 भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में युद्ध स्मारक पर पुष्प च्रक अर्पित कर श्रद्धांजलि देते आ रही है।

इस अवसर पर डी.सी. ने शहीद स्मारक के लिए हरसम्भव कार्य करने का आश्वासन देते हुए कहा कि बिलासपुर में उत्तरी भारत का प्रसिद्ध शहीद स्मारक बन सके, इसके लिए पूरा सहयोग किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर शहीद हुए जवानों को याद भी किया।

Vijay