मंड में नहीं थमा नशा तस्करी का करोबार, शराब की खेप सहित एक और गिरफ्तार

Thursday, Jul 12, 2018 - 04:37 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): मंड क्षेत्र के गांवों में नशे की तस्करी का गोरखधंधा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पुलिस की रोजाना कार्रवाई व शराब तस्करों की धड़ पकड़ भी अर्थहीन नजर आने लगी है। ऐसा लग रहा है मानो शराब माफिया जैसे पुलिस को चैलेंज कर रहा हो कि वे शराब तैयार करने से बाज नहीं आएंगे, भले ही जितने भी केस दर्ज हो जाएं। इंदौरा पुलिस रोजाना तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है और रोजाना कोई न कोई शराब का तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहा है। बावजूद इसके शराब माफिया हजारों मिलिलीटर अवैध शराब तैयार कर रहा है।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना
वीरवार को पुलिस ने फिर एक व्यक्ति को भारी मात्रा में अवैध शराब लाहण सहित रंगे हाथ पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। इस संबंध में थाना प्रभारी इंदौरा संदीप पठानिया ने बताया कि मंड क्षेत्र के गांवों में नशे के तस्करों की धड़पकड़ जारी है। इसी के चलते वीरवार को गुप्त सूचना मिली कि गांव उलैहड़ियां-खानपुर रोड पर कोई व्यक्ति अवैध शराब की तस्करी करने जा रहा है, जिसकी धड़पकड़ के लिए ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी के प्रभारी सुरिंद्र सिंह राणा को टीम गठित करके उलैहड़ियां से खानपुर रोड तक गश्त करने के आदेश दिए। जब पुलिस टीम उक्त रोड पर गश्त कर रही थी तो एक व्यक्ति उलैहड़ियां गांव की ओर पैदल चला आ रहा था, जिसने अपने सिर पर एक नीले रंग का प्लास्टिक का कैन उठाया हुआ था।

40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित धरा व्यक्ति
जैसे ही उसकी नजर पुलिस पर पड़ी तो वह कैन रोड पर फैंक कर वापस खानपुर की ओर भागने लगा लेकिन पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। जब प्लास्टिक के कैन में डाली गई चीज की जांच की तो उसमें 40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब लाहण पाई गई। आरोपी व्यक्ति की पहचान काका पुत्र मुलख राज निवासी उलैहड़ियां के रूप में हुई है। ठाकुरद्वारा पुलिस द्वारा अवैध शराब सहित आरोपी को चौकी में लाया गया यहां उसके खिलाफ  मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एस.पी. कांगड़ा ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay