वन विभाग की टीम ने खैर के 13 मौछों के साथ एक दबोचा, 3 मौके से फरार

Saturday, Mar 14, 2020 - 08:46 PM (IST)

बंगाणा (ब्यूरो): वन विभाग बंगाणा की टीम ने शनिवार को धुंदला पंचायत के हटली गांव के यूपीएफ जंगल से खैर के 13 मौछे पकड़े। इस मामले में वन कर्मियों ने मूसलाधार बारिश के बीच जंगल में पहुंचकर मौके से खैर काटने में लगे एक व्यक्ति को पकड़ लिया लेकिन 3 व्यक्ति भागने में कामयाब हो गए जिनकी वन विभाग ने पकड़े गए व्यक्ति से शिनाख्त करवा ली है। वन विभाग ने पकड़े गए वन काटू को पुलिस के हवाले कर दिया है।

वन विभाग बंगाणा के रेंज अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि शनिवार को सायं 4 बजे के करीब वन विभाग ने गुप्त सूचना मिलते ही हटली के यूपीएफ जंगल में दबिश दी। इस दौरान जंगल में खैर काट रहे वन काटू वन कर्मियों को देखकर भाग गए, जिनमें से एक को पकड़ लिया गया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सुनील कुमार बैरी के रूप में हुई है जबकि उसने फरार साथियों के नाम भी वन अधिकारियों को बता दिए हैं। इसके आधार पर वन विभाग के रेंज अधिकारी ने 4 लोगों के खिलाफ बंगाणा पुलिस थाना में रपट दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि हटली यूपीएफ जंगल से 4 खैर के पेड़ों के ठूंठ मिले हैं। इसके अलावा यूपीएफ जंगल क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी छानबीन की जा रही है।

एसएचओ बंगाणा मनोज कुमार ने बताया कि वन विभाग ने शनिवार को छापामारी के दौरान हटली जंगल में खैर के 13 मौछों के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है जबकि 3 अन्य के मौके से फरार होने की रपट दर्ज करवाई है। इस संबंध में पुलिस ने वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay