मैड़ी हत्या मामले में एक गिरफ्तार, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Saturday, Sep 01, 2018 - 09:14 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): मैड़ी में सुलभ शौचालय ऊना के इंचार्ज विजेन्द्र यादव ही हुई हत्या के मामले में पुलिस ने 36 घंटे में ही मामले को ट्रेस कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी अम्ब दर्शन सिंह की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने फरार हुए आरोपी के दोस्त को पूछताछ के लिए थाना तलब किया था। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच बता दिया कि उन दोनों ने ही उसका गला दबाकर हत्या की थी। उन्होंने शव के हाथ-पैर बांधकर कम्बल में लपेटकर खाई में गिरा दिया था।

पेशे से ट्रैक्टर चालक है हत्या का आरोपी
हत्या के आरोपी बंटी (28) पुत्र मलकीयत सिंह निवासी अम्बोटा को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस थाना अम्ब में बुलाई गई प्रैस कांफ्रैंस में एस.एच.ओ. अम्ब दर्शन सिंह ने बताया कि आरोपी बंटी पेशे से ट्रैक्टर चालक है और वह ट्रैक्टर-ट्रॉली (टैंकर) से सुलभ शौचालयों को पानी की सप्लाई करता है। आरोपी बंटी और मैड़ी के सुलभ शौचालय में कार्यरत कर्मचारी खुशी लाल उर्फ सुशील पुत्र मन्नू लाल मंडल निवासी बीखा, थाना बांसी (बिहार) दोनों दोस्त हैं। पकड़े गए आरोपी ने कबूल किया है कि गत शनिवार को विजेन्द्र यादव मैड़ी आया था। शनिवार सायं जब उसका छोटा भाई पता करने के लिए मैड़ी आया था तो उस वक्त विजेंद्र यादव यहीं पर था। शनिवार रात को उन तीनों ने शराब पी और इस बीच उन दोनों ने शौचालय में ले जाकर उसका गला घोंट दिया।

सुशील की पत्नी पर बुरी नजर रखता था विजेंद्र
बंटी ने पुलिस को बताया कि मृतक आरोपी खुशी लाल मंडल उर्फ सुशील की पत्नी पर बुरी नजर रखता था, जिस पर उन्होंने उसे मारने का प्लान बनाया था। उसने बताया कि मैड़ी में सम्पन्न हुए होली मेले के दौरान विजेंद्र सिंह के साथ उक्त बात को लेकर सुशील के साथ कहासुनी हुई थी। इसी रंजिश में गत दिनों उसकी हत्या की गई।

यह है मामला
गौरतलब है कि सुलभ शौचालय जिला ऊना के इंचार्ज विजेन्द्र यादव का शव सुलभ शौचालय मैड़ी के पीछे एक पहाड़ीनुमा खाई के बीच गिरा हुआ पाया गया था। उसी दिन से मैड़ी में स्थित सुलभ शौचालय पर कार्यरत कर्मचारी भी गायब पाया गया। इस पर पुलिस के शक की सुई उस पर ही घूम रही थी। पुलिस को पता चला कि उक्त कर्मचारी का आरोपी बंटी खास दोस्त था और दोनों मैड़ी में अक्सर इकट्ठे रहते थे। इस पर पुलिस ने जब बंटी से पूछताछ की तो उसने हत्या के संबंध में सब कुछ उगल दिया।

Vijay