HRTC बस में साढ़े 3 किलो चांदी की ईंट के साथ एक धरा

Sunday, May 20, 2018 - 11:05 PM (IST)

चम्बा: पुलिस के एस.आई.यू. सैल ने शनिवार की रात को सरू के पास लगाए नाके के दौरान एच.आर.टी.सी. की बस में साढ़े 3 किलो चांदी के साथ एक व्यक्ति को धरा। उक्त व्यक्ति को रविवार आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी के समक्ष पेश किया गया। विभाग ने आबकारी अधिनियम के तहत उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे जुर्माना किया। चांदी के मालिक ने उक्त जुर्माने को भर दिया, जिसके चलते विभाग ने उसे उसकी चांदी की ईंट लौटा दी।


बस की सीट नंबर 6 पर बैठा था व्यक्ति
जानकारी के अनुसार पुलिस ने रात करीब 11 बजे सरू के पास नाका लगाया हुआ था। इस दौरान चम्बा-अमृतसर के बीच चलने वाली एच.आर.टी.सी. की बस को जांच के लिए रोका गया। पुलिस जब अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही थी तो बस की सीट नम्बर 6 पर बैठे हरदीप सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी मोहल्ला ओबड़ी तहसील व जिला चम्बा के कब्जे करीब 3 किलो 400 ग्राम चांदी की ईंट बरामद हुई।


आबकारी विभाग ने किया 14,230 रुपए का जुर्माना
पुलिस पूछताछ में उक्त व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिस पर पुलिस टीम ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी से संपर्क किया। इस पर ई.टी.ओ. विनप्रसाद थापा व निरीक्षक रशमी ने मामले की जांच करते हुए उक्त व्यक्ति को 14,230 रुपए का जुर्माना किया, जिसे उसने अदा कर दिया, जिसके चलते आबकारी विभाग ने जुर्माना वसूल करने के बाद उसे छोड़ दिया।

Vijay