बैंक कर्मी को ऐसे ब्लैकमेल कर ठगे थे 29 लाख, गुरुग्राम से एक आरोपी गिरफ्तार

Friday, Oct 04, 2019 - 05:34 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना पुलिस ने साइबर क्राइम से जुड़े ठगी और फिरौती मामले को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है। करीब एक साल पहले ऊना पुलिस ने एक बैंक कर्मी की शिकायत पर ठगी, ब्लैकमेलिंग और आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस ने एक साल की कड़ी मशक्कत के बाद इस मामले में एक आरोपी को हरियाणा के गुरुग्राम से दबोचने में सफलता हासिल की है। आरोपी ने एक बैंक कर्मी को ब्लैकमेल करते हुए करीब 29 लाख रुपए ठगे थे। पुलिस आरोपी से मामले को लेकर पूछताछ में जुट गई है और पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस वारदात को अंजाम देने में और कौन-कौन शामिल हैं।

शिकायतकर्ता की अश्लील तस्वीरें भेजकर किया था ब्लैकमेल

यह मामला करीब एक वर्ष पुराना है जब एक बैंक कर्मी की एक महिला से एक एप के जरिये वीडियो कॉलिंग का सिलसिला शुरू हुआ और वीडियो कॉलिंग के जरिये बात काफी आगे तक पहुंच गई। इसके बाद बैंक कर्मी से वीडियो कॉलिंग के जरिये बात करने वाली महिला ने शिकायतकर्ता की अश्लील तस्वीरें उसको भेजकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इसके बाद हरियाणा के हिसार निवासी राघव गुप्ता और इसके एक अन्य साथी ने बैंक कर्मी को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पीड़ित शिकायतकर्ता ने करीब 29 लाख रुपए नकद और पेटीएम के माध्यम से आरोपी के अकाऊंट में जमा करवाए थे।

बेहद पेचीदा था मामला : एएसपी ऊना

एएसपी ऊना ने बताया कि यह एक बेहद पेचीदा मामला था जिसे पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सुलझा लिया है और इस मामले में एक आरोपी को गुरुग्राम से दबोचा गया है। एएसपी ऊना की मानें तो पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस वारदात को अंजाम देने में राघव गुप्ता के साथ कौन-कौन शामिल है, जिसके बाद उनकी भी धरपकड़ की जाएगी।

Vijay