प्रतिबंधित दवा तस्करी प्रकरण में UP के मुज्जफरनगर से एक गिरफ्तार

Sunday, Nov 26, 2023 - 05:10 PM (IST)

गगरेट (बृज): बहुचर्चित प्रतिबंधित दवा तस्करी प्रकरण की जांच कर रही स्टेट सीआईडी की एसआईटी को इस मामले में एक और सफलता हाथ लगी है। एसआईटी ने इस प्रकरण से जुड़े यूपी के मुज्जफरनगर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस प्रकरण में अभी और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। जिस लिहाज से प्रतिबंधित दवा तस्करी का यह मामला कई राज्यों में फैला हुआ है, उसे देखते हुए लग रहा है कि एसआईटी इस रैकेट को चलाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर सकती है। 

कई राज्यों में फैला है प्रतिबंधित दवा तस्करी का नैटवर्क 
प्रतिबंधित दवा तस्करी मामले में कुछ गिरफ्तारियां कुछ अन्य राज्यों से भी हो सकती हैं। जैसे-जैसे एसआईटी इस मामले की परतें उधेड़ रही है, वैसे-वैसे प्रतिबंधित दवा तस्करी का यह रैकेट बड़ा होता जा रहा है। एसआईटी की अब तक की तफ्तीश से यह सामने आया है कि प्रतिबंधित दवा तस्करी का नैटवर्क कई राज्यों में फैला है। इस रैकेट को एक गिरोह संचालित कर रहा है। अब यूपी के मुज्जफरनगर से पुलिस ने मोहम्मद शिराज नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसआईटी का दावा है कि मोहम्मद शिराज भी इस रैकेट से जुड़ा हुआ है। 

3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
एसआईटी ने उसे अम्ब न्यायालय में पेश कर उसका 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। कुछ और लोग भी एसआईटी की राडार पर हैं। अब तक इस प्रकरण में 6 लोग सलाखों के पीछे जा चुके हैं जबकि अभी कुछ गिरफ्तारियां और हो सकती हैं। रविवार को भी स्टेट सीआईडी के डीएसपी शक्ति सिंह ने मोहम्मद शिराज से पूछताछ की जबकि एसआईटी लगातार इस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है। स्टेट सीआईडी के डीएसपी शक्ति सिंह ने बताया कि मुज्जफरनगर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसका 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

मुख्य आरोपी ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका
उधर, इस मामले के मुख्य आरोपी बताए जा रहे पार्षद वीरेंद्र बिंदु ने भी उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर कर दी है, जिस पर 30 नवम्बर को सुनवाई होगी। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay